Abhi Bharat

नालंदा : परवलपुर के छतरपुर गांव में किड्जी स्कूल का सांसद ने किया उद्धाटन

नालंदा में परवलपुर प्रखण्ड के छतरपुर गांव में किड्जी स्कूल की शुरुआत की गयी. विद्यालय का उद्घाटन नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार द्वारा किया गया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए अलौकिक है. जहां एक ओर लोग महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव के पूजा अर्चना में जुटे है. ऐसे पावन दिन में इस इलाके में शिक्षा के क्षेत्र में किड्जी स्कूल की शुरुआत की गयी है. इस इलाके के बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए शहर की ओर जाना पड़ता है. अब इस विद्यालय के खुल जाने से उसी तरह के आधुनिक शिक्षा यही प्राप्त हो जाएगा. आज के आधुनिक युग में शिक्षा बहुत जरूरी है. बिना शिक्षा के हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं. सरकार ने भी शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सुधार किया है. यही कारण है कि यहां के छात्र छात्रा देश दुनिया में बिहार का नाम रौशन कर रहे हैं.

इस मौके पर किड्जी के क्षेत्रीय प्रबंधक अंशु सिन्हा ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में हमारे कई ब्रांच हैं. हम बच्चों ऐसी शिक्षा प्रदान करते है, जिसके बदौलत हर क्षेत्र में उनकी एक अलग पहचान बनती है. मौके पर विद्यालय की निदेशिका लवली कुमारी ने बताया कि यहां के बच्चों को बेहतर व आधुनिक शिक्षा के साथ साथ संस्कार दिया जाएगा, ताकि वे हर क्षेत्र में अपनी मुकाम को हासिल कर सकें. इस मौके पर प्रबंध निदेशक आरएसएस चौहान उर्फ राजीव सिंह, प्राचार्या साक्षी कुमारी, विभूति नारायण सिंह एवं रीना कुमारी के अलावे कई लोग मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.