Abhi Bharat

नालंदा : बिहारशरीफ के 24 केन्द्रों पर ली गयी दारोगा बहाली परीक्षा

नालंदा में रविवार को बिहारशरीफ शहर के 24 केन्द्रों पर पुलिस अवर निरीक्षण की परीक्षा हुई. परीक्षा दो पालियों में ली गयी. इसमें 15 हजार 634 अभ्यर्थी शामिल हुए. परीक्षा में नकल पर नकेल लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ ही वीडियोग्राफी  पुलिस के जवान व मजिस्ट्रेट भी तैनात की गयी थी. इन्हीं केन्द्रों पर साथ में ही परिचारी बहाली की भी लिखित परीक्षा ली गयी.

दो पालियों में ली जाने वाली परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 से 12 तो दूसरी ढाई से साढ़े चार हुई. परीक्षा को कदाचार मुक्त माहौल में सम्पन्न कराने के लिए वरीय पदाधिकारी बार बार केंद्रों पर गश्त करते दिखे. इस दौरान सभी अभ्यर्थी को इलेक्ट्रॉनिक गजट या अन्य सामान लेकर न जाने नहीं दी गयी थी. गेट पर ही चेक के बाद उन्हें परीक्षा भवन में जाने दिया गया. किसी प्रकार की अनिमित्ता को रोकने के लिए डीएम एसपी के अलावे एसडीओ परीक्षा पर नजर बनाए हुए थे.

अभ्यर्थी को पूर्व में ही बता दिया गया कि किसी भी अभ्यर्थी को बिना ई प्रवेश पत्र व फोटो पहचान के प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा शुरू होने की निर्धारित तिथि से 20 मिनट पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया. परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद फिर किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश की इजाजत नहीं दी गयी. परीक्षा खत्म होने तक किसी भी अभ्यर्थी को बाहर निकलने नहीं दिया गया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.