Abhi Bharat

नालंदा : एसिड अटैक मामले में पांच गिरफ्तार, युवती की सहमति से प्रेमी ने ही करवाया था घटना को अंजाम

नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के अतिसुरक्षित इलाका सर्किट हाउस के समीप दिनदहाड़े युवती पर हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर इस ब्लाइंड केस को सुलझाते हुए युवती के प्रेमी समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि युवती का साजन कुमार नामक युवक से पिछले सात साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. युवती के परिजन शादी से इंकार कर रहे थे. इसी कारण युवती और उसके प्रेमी ने मिलकर यह फैसला लिया कि यदि एसिड से शरीर के कुछ भाग जला दिया जाए तब लड़की के परिजन शादी के लिए तैयार हो जायेगें. इसी को लेकर 18 अगस्त को साजन ने अपने तीन फुफेरे भाई समेत चार युवकों को पटना के आलंगज से बुलाया और घटना को अंजाम दिलवाया. घटना के दिन साजन स्वयं युवती के साथ घूम रहा था. आस-पास लगे सीसीटीवी में स्पष्ट दिख रहा है कि दो युवतियों के साथ वह बड़ी पहाड़ी मोहल्ले की ओर जा रहा है, इसी बीच दो युवक विपरीत दिशा से आते हुए जग में रखें एसिड को युवती पर फेंक दिया और फरार हो गये.

सदर डीएसपी ने बताया कि दोनों पूर्व में 2017 में घर से भागे भी थे. मगर पारिवारिक दबाव के कारण लौट कर आ गए थे. गिरफ्तार आरोपियों में सोहसराय थाना इलाके श्रृंगार हॉट मोहल्ला निवासी अमर साव का पुत्र साजन कुमार, पटना जिले के आलमगंज थाना इलाके के गुर की मंडी निवासी प्रमोद साव का पुत्र छोटू कुमार इसी थाना इलाके के पनानी मंदिर निवासी तिवारी साव का पुत्र रवि कुमार, रवि पांडेय व चंदन कुमार शामिल है. छापेमारी टीम में सदर डीसी डॉ शिब्ली नोमानी, बिहार अंचल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के अलावे डीआईयू के टीम शामिल थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.