Abhi Bharat

नालंदा : जिले में पैक हो रही थी खाद, कृषि विभाग ने छापा मारकर सात सौ पैकेट खाद किया जब्त

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां खाद की कालाबजारी कर खाद की पैकिंग किये जाने का मामला सामने आया है. जिला कृषि विभाग की टीम ने छापेमारी कर एक मकान में बने गोदाम में खाद की पैंकिंग किये जाने का खुलासा करते हुए सात सौ पैकेट खाद को जब्त किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, जिला कृषि पदाधिकारी विभू विद्यार्थी को गुप्त सूचना मिली थी कि वेना थाना क्षेत्र के सरथ गांव में खाद की पैकिंग हो रही है. उन्होनें तुरंत टीम बनाकर छापेमारी करवायी. जहां से 700 पैकेट खाद जब्त करते हुए मकान को सील कर दिया. वहीं मौके से खाद पैकिंग मशीन भी जब्त हुई. खाद नकली है या असली इसका खुलासा जांच के बाद होगा. सक्रिय बदमाश रोपणी के सीजन में अवैध तरीके से खाद की बिक्री इलाके में कर रहे थे.

जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के मिलने पर चंडी के कृषि पदाधिकारी महेंद्र कुमार और नूरसराय के पदाधिकारी शाह रजा हुसैन के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्रवाई की गई. जांच के बाद पता चलेगा कि बरामद खाद असली है या नकली. धंधेबाज अवैध तरीके से खाद का भंडारण कर बिक्री कर रहे थे. मौके से 500 पैकेट पारस डीएपी और 200 पैकेट इफको उर्वरक जब्त हुआ. इसके अलावा पैकिंग मशीन, तराजू व अन्य सामान बरामद हुआ. मकान को सील कर दिया. उक्त मकान छोटे साव का बताया जा रहा है. विभाग अग्रतर कार्रवाई में जुट गयी है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.