Abhi Bharat

नालंदा : भैंसासुर देवी स्थान के समीप बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल की हुई शुरुआत

नालंदा में रविवार को बिहार शरीफ के भैंसासुर देवी स्थान के समीप बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल की शुरुआत हुई. हॉस्पिटल का उद्घाटन शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ श्याम नारायण प्रसाद द्वारा किया गया.

इस मौके पर उन्होंने हॉस्पिटल के उत्तरोत्तर विकास की कामना करते हुए कहा कि यह जिलेवासियों के लिए खुशी की बात है कि बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल के सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सक के द्वारा मरीजों का इलाज किया जाएगा. जिसके लिए जिलेवासियों को पटना या फिर अन्य महानगरों का सहारा लेना पड़ता था. जिससे कारण आर्थिक व मानसिक परेशानियों का सामान करना पड़ता था.

वहीं बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल पटना के संचालक पद्मश्री प्रो डॉ विजय प्रकाश ने बताया कि बिहारशरीफ में अभी ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की गयी है. प्रत्येक सोमवार को गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी डॉ सौरभ कुमार के द्वारा भूख की कमी, पेट दर्द, गौस, पाचन में कमी से संबंधित इलाज, प्रत्येक गुरुवार को सर्जन डॉ एम आई जफर के द्वारा मल द्वार के आसपास जलन, मल में खून आना , पथरी, गोलब्लडर, अपेंडिक्स व अन्य का ऑपरेशन, इसी दिन ऑर्थोपेडिक डॉ अनीश कुमार गठिया, घुटने का दर्द, सीढ़ी चढ़ने उतरने में दर्द, झुनझुनी या हाथ का सुन्न होना, जोड़ो का दर्द से संबंधित प्रत्येक शुक्रवार को यूरोलॉजी डॉ अंशुमान आशु मूत्र संबंधित समस्या, पथरी की समस्या, प्रोस्टेट ग्रंथि संबंधित समस्या, पेशाब रोकने की समस्या, मूत्र मार्ग में संक्रमण से संबंधित जबकि प्रत्येक शनिवार को न्यूरो स्पाइन चिकित्सक डॉ मुकेश कुमार के द्वारा सिर का चोट, सिर में कैंसर, लकवा, मुंह टेढ़ा होना, सिर दर्द, मिर्गी, चमकी, गर्दन दर्द, हाथ में कमजोरी ,कमर एवं पैरों में दर्द, रीड एवं नसों में चोट से संबंधित रोगों का इलाज किया जाएगा. ये सभी चिकित्सक सुपर स्पेशलिस्ट हैं. हॉस्पीटल में यह सुविधा मरीजो को 11 बजे से तीन बजे तक दिया जाएगा.

मौके पर डॉ इंद्रजीत कुमार, डॉ अवजीत कुमार, कमलेश मिश्रा एवं अमित कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.