Abhi Bharat

मोतिहारी : महापरिनिर्वाण दिवस पर शिद्दत से याद किए गये डॉ अंबेदकर

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में महापरिनिर्वाण दिवस पर सोमवार को चंपारणवासियों ने संविधान निर्माता भारतरत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेदकर को शिद्दत से याद किया. इस मौके पर जिला मुख्यालय मोतिहारी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में समारोह आयोजित कर बाबा साहेब को नमन किया गया.

वहीं विधायक शालिनी मिश्रा के केसरिया स्थित कार्यालय में जदयू की ओर से एक सादे समारोह का आयोजन कर बाबा साहेब को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी. बाबा साहेब के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर नेताओं ने उन्हें नमन किया. समारोह के दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महादलित समुदाय के बुजुर्गों को चादर एवं माला से सम्मानित भी किया गया.

न्याय के प्रहरी थे डॉ अंबेदकर : श्रीकांत सिंह

इस अवसर पर उपस्थित जदयू कार्यकर्ताओं एवं आमजनों को संबोधित करते हुए जदयू के जिला उपाध्यक्ष श्रीकांत सिंह ने कहा कि डॉ.अम्बेदकर न्याय के प्रहरी थे. वे दलित मानव कल्याण के मूलभूत सिद्धांत को अपनाकर उनमें जागृति पैदा कर समाज के प्रतिनिधि बन गए. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. अम्बेदकर ने लोगों को संकीर्ण सोच से ऊपर उठकर जीना सिखाया.जदयू के जिला सचिव संजय किशोर तिवारी ने कहा कि बाबा साहेब ने समतामूलक समाज की स्थापना के लिए आजीवन संघर्ष किया. समारोह के दौरान जदयू किसान प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष ललन कुंवर ने कहा कि बाबा साहेब के बताए रास्ते पर चलकर ही समाज एवं मानवता का कल्याण संभव है. वहीं भाजपा नेता सह जेपी सेनानी विजय जायसवाल ने अपने संबोधन में बाबा साहेब को संविधान निर्माता के साथ-साथ भारतीय राजनीति का आदर्श नेता बतलाया.

केसरिया स्थित विधायक कार्यालय में हुआ आयोजन

महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर केसरिया स्थित विधायक कार्यालय में आयोजित समारोह की अध्यक्षता केसरिया प्रखंड जदयू के अध्यक्ष मो.इशाक आजाद ने की. मौके पर जिला जदयू के नेता सुदामा पटेल, प्रखंड प्रभारी रामजनम साह, समाजसेवी शंभु कुंवर, अजीत कुमार सहनी, दिलीप कुशवाहा, राजन कुमार भारती, हैदर अली, प्रवीण श्रीवास्तव, परमानंद सहनी, अरुण सहनी, उमेश चंद्रवंशी, राजबली ठाकुर, राजेश सहनी एवं सोनू सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.