Abhi Bharat

बेगूसराय : शराबबंदी को सफल बनाने के लिए ग्राम रक्षा दल ने निकाली जागरूकता रैली

बेगूसराय में सरकार की शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए तमाम विभागों के साथ अब ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्र भी सामने आ गए हैं. इसके लिए ग्राम रक्षा दल द्वारा जागरूकता रथ एवं मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से सभी लोगों को जागरूक करने का अभियान सोमवार से शुरू किया गया. यह अभियान लगातार जारी रहेगा.

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने समाहरणालय परिसर तथा मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया ने एसपी ऑफिस से नशा मुक्ति अभियान के समर्थन में आमजनों को जागरूक करने के लिए ग्राम रक्षा दल-सह-पुलिस मित्र के एक जागरूकता रथ एवं 40 से अधिक मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन राज्य सरकार द्वारा लागू शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. नशा मुक्ति अभियान के तहत समय-समय पर नशापान विशेष रूप से मद्यपान के दुष्प्रभावों तथा शराब पीने की आदत छोड़ने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जन-जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है. आज ग्राम रक्षा दल-सह-पुलिस मित्र बिहार द्वारा बेगूसराय जिला के तेयाय ओपी, भगवानपुर थाना, मंसूरचक थाना, वीरपुर थाना, सिंघौल थाना सहित अन्य थाना सदस्यों द्वारा शराबबंदी के पक्ष में जन-जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है. यदि किसी व्यक्ति द्वारा शराब के सेवन, निर्माण अथवा अवैध व्यापार किया जा रहा है तो इसकी सूचना टॉल फ्री नंबर 18003456268 या 15,545 पर दिए जाने के साथ ही मुझे भी व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जा सकता है. इस प्रकार की सूचना देने वालों की विवरणी गुप्त रखा जाएगा.

मौके पर अपर समाहर्ता, जिला-जनसंपर्क पदाधिकारी, ग्राम रक्षा दल-सह-पुलिस मित्र के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला संयोजक सहित अन्य सदस्य आदि मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.