Abhi Bharat

मोतिहारी : पंचायत चुनाव को लेकर चकिया में सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक आयोजित, एसडीओ ने दिए कई निर्देश

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. इसी कड़ी में शनिवार को चकिया अनुमंडल कार्यालय के सभागार में सेक्टर पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी. बैठक का आयोजन अनुमंडल पदाधिकारी शंभू शरण पांडेय की अध्यक्षता में की गयी. आज की बैठक में उपस्थित सभी सेक्टर पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए एसडीओ ने कहा कि चुनाव से पूर्व सभी तैयारियों को हर हाल में पूरा कर लेना है ताकि मतदान के दिन किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो.

एक-एक मतदान केन्द्र का भ्रमण कर करें सत्यापन

सेक्टर पदाधिकारियों को उनके दायित्वों से अवगत कराते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि आप सभी अपने-अपने सेक्टर के एक-एक मतदान केन्द्र का भ्रमण कर पोलिंग लोकेशन के पहुंच पथ का सत्यापन करें और वहां की स्थिति से अवगत करायें. उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों की बुनियादी सुविधाओं का अवलोकन कर विहित प्रपत्र में जानकारी देने का भी निर्देश दिया. बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जो नये मतदान केन्द्र बनाये गये हैं,उनके संबंध में मतदाताओं के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करना है ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं हो सके.

मतदाताओं के बीच होगा ईवीएम का प्रदर्शन

मतदाताओं के बीच ईवीएम का प्रदर्शन करने, कमजोर वर्ग के मतदाताओं को धमकाने वाले तत्वों को चिन्हित करने, मतदाताओं में विश्वास पैदा करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने, छूटे हुए योग्य मतदाताओं का नाम फोटो के साथ बीएलओ से मिलकर मतदाता सूची में जोड़वाने, मतदान केन्द्रों से संबंधित मतदाताओं का संपर्क सूत्र एकत्रित करने एवं आज से लेकर मतदान की समाप्ति तक अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों को दिया. बैठक के दौरान कई सेक्टर पदाधिकारियों ने अपना अनुभव भी साझा किया. आज की बैठक में अनुमंडल दंडाधिकारी सहित सभी सेक्टर पदाधिकारी मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.