Abhi Bharat

मोतिहारी : आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंसी जिप प्रत्याशी, डीएम-एसपी ने की कार्रवाई

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में पंचायत चुनाव को लेकर जिले के कई प्रखंडों में नामांकन प्रक्रिया जारी है. इस दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा के द्वारा सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गयी. दरअसल, हुआ यह कि जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा उपराष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम में विधि व्यवस्था संधारण हेतु कृषि विज्ञान केन्द्र पिपराकोठी का दौरा करके मोतिहारी वापस लौटने के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दोनों अधिकारियों के संज्ञान में आया.

जिला परिषद् सदस्य पद की महिला अभ्यर्थी ने एन.एच.पर निकाला था जूलूस

पिपराकोठी से मोतिहारी लौटने के दौरान डीएम-एसपी ने देखा कि जिला परिषद् सदस्य पद की उम्मीदवार नीतू देवी द्वारा सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल सवार के साथ एन.एच.28 पर जूलूस निकाला गया है.एन.एच. पर डीएम-एसपी के काफिले को रुकते देख ज्यादातर मोटरसाइकिल सवार फरार हो गए, कुछ मोटरसाइकिल छोड़कर भी भाग गए.

वाहन सहित अभ्यर्थी भेजे गये पिपराकोठी थाना

डीएम और एसपी ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक मोतिहारी को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि एन.एच. पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नियम संगत कार्रवाई की जाए. डीएम-एसपी का संयुक्त निर्देश मिलने पर पदाधिकारियों ने तुरंत वाहन सहित अभ्यर्थी को आवश्यक कार्रवाई हेतु पिपराकोठी थाने भेज दिया. आज डीएम-एसपी द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में की गई कड़ी कार्रवाई के बाद जूलूस निकालने के शौकीन पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के बीच हड़कंप मचा है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.