Abhi Bharat

कैमूर : हाथ में तिरंगा लेकर यूपी के इटावा से पैदल यात्रा कर पहुंचा युवक

कैमूर में बुधवार को हाथों में तिरंगा एंव पीठ पर बैग लिए 21 साल का एक युवक उत्तर प्रदेश के इटावा से पैदल चलकर एनएच दो के रास्ते पहुंचा. युवक को कोलकाता दक्षिणेश्वर मां काली का दर्शन करना है.

युवक का नाम सुदेश कुमार है, जो उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के ग्राम कर्रई का रहने वाला है. मंगलवार को युवक हाथों में तिरंगा लेकर कैमूर में पहुंचा. सुदेश कुमार ने बताया कि वो इटावा से तिरंगा लेकर पदयात्रा पर निकला है. रोजाना 25 से 30 किलो मीटर की यात्रा कर रहा है. सुदेश ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण मातृभूमि पर पानी की व्यवस्था करना शिक्षा को आगे ले जाना देश के हम सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है. पिछले 25 दिनों से मैं लगातार पदयात्रा करते हुए बिहार के कैमूर में प्रवेश किया हूं. यहां से पैदल यात्रा करते हुए मुझे कोलकाता के दक्षिणेश्वर मां काली के स्थान तक पहुंचना है.

बता दें कि इटावा से कोलकाता की दूरी लगभग 12 सौ किलोमीटर की है. भीषण तपती गर्मी में युवक ने पदयात्रा संकल्प इसलिए लिया है कि मातृभूमि पर पानी की व्यवस्था पर्यावरण रक्षण व शिक्षा को आगे ले जाने जाना है. युवक ने बताया कि बहुत सारे बच्चे व बच्चियां ऐसे गरीब घर के है जो पैसा के अभाव में महंगी महंगी किताबें नहीं खरीद पाते हैं जिन्हें पढ़ाई करने में काफी समस्याएं आती हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें किताबें फ्री दिया जाए ताकि बच्चे पढ़ सकें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.