Abhi Bharat

बेगूसराय : ट्रैफिक जाम में घंटो फंसे राज्यसभा सदस्य प्रो राकेश सिन्हा

बेगूसराय जिला मुख्यालय को जाम और अतिक्रमण से मुक्त कराने की सभी कवायद कागज पर सिमट कर रह गई है. जाम के कारण रोज लोग परेशान हो रहे हैं, मरीज समय पर अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं, एंबुलेंस का सायरन बजते रहता है, लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है.

शहर के काली स्थान के समीप लगे भीषण जाम में राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा में मनोनीत सदस्य प्रो राकेश सिन्हा लंबे समय तक फंसे रहे. काली मंदिर जाने के दौरान जाम में फंसे रहने के बाद एक घंटा तक सड़क पर उतर आए और सड़क खाली कराने का प्रयास किया. लेकिन उनका भी प्रयास फेल हो गया, सांसद को जाम खाली कराने सड़क पर उतरा देख मौके पर मौजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने किसी तरह जाम क्लियर कराने का प्रयास किया, लेकिन सबका प्रयास विफल हो गया. जिसके बाद वे गाड़ी से उतर कर पैदल ही भारी भीड़ के बीच किसी तरह चले गए. उन्होंने जाम को लेकर प्रशासन पर बड़ा सवाल उठाया है.

राकेश सिन्हा ने कहा कि बेगूसराय जिला प्रशासन और नगर निगम को पता है कि प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को काली स्थान में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. जिला मुख्यालय का बाजार रहने के कारण सुबह से शाम तक जिला भर के लोग आते रहते हैं, फिर भी यह लापरवाही क्यों बरती जा रही है. बीमार व्यक्ति जाम में फंस जाए तो अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसका क्या होगा यह कहना मुश्किल है. दो सौ मीटर की दूरी पर नगर निगम और नगर थाना है, लेकिन उसका भी इस पर ध्यान नहीं है। जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन इसका प्रबंध करे, हर समस्या का समाधान होता है, कॉन्ट्रैक्ट पर कर्मी रखकर इस समस्या का समाधान होना चाहिए. मंगलवार और शुक्रवार को काली स्थान में विशेष भीड़ उमड़ती है तो सुबह से रात तक ट्रैफिक प्रबंधन का विशेष व्यवस्था होना चाहिए. उन्होंने अतिक्रमण से सिकुड़ते जिला मुख्यालय की सड़क पर भी बड़ा सवाल उठाया है. राकेश सिन्हा ने कहा कि अतिक्रमण के कारण हर कोई परेशान है, स्थाई समाधान होना चाहिए. समुदाय को साथ लेकर प्रयास किया जाए तो यह काम आसानी से और स्थाई हो सकता है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.