Abhi Bharat

कैमूर : दुपट्टे का फंदा बना महिला आरक्षी ने की आत्महत्या

कैमूर के चैनपुर थाना से बड़ी खबर है, जहां थाना में पदस्थापित एक महिला आरक्षी द्वारा आत्महत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस घटना के बाद थाना में शोक की लहर दौड़ गई. समाचार लिखे जाने तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नही हो सका है. घटना की सूचना पर पुलिस के वरीय पदाधिकारी चैनपुर थाना पहुंच कर जांच में लगे हुए है. खबर प्रेषित किए जाने तक शव थाना प्रांगण में पड़ा हुआ था. देर शाम में एसपी राकेश कुमार भी थाना पहुंच चुक कर पूरे मामले की जानकारी ली.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, कैमूर ज़िले के चैनपुर थाना में पदस्थापित एक महिला आरक्षी संगीता कुमारी प्रति दिन के तरह अपनी ड्यूटी पर तौनात थी. आज भी वह प्रातः 10 बजे से दो बजे की ड्यूटी कर थाना प्रांगण में ही बने थाना भवन में विश्राम करने चली गई थी. जहां महिला आरक्षी ने खुद को अपने ही दुपट्टे का फंदा बना कर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

बताया जाता है कि इस कि जानकरी तब हुई जब दूसरी महिला आरक्षी ने मृतिका सिपाही के मोबाइल पर फोन किया. मोबाइल नही उठने पर सहयोगी आरक्षी जब कमरे में पहुंची तो कमरा बंद पाया. काफी कोशिश के बाद कमरा नही खुलने पर इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दी. घटना की सूचना पर भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी के साथ चैनपुर सीओ भी पहुंचे. जब दरवाज़ा तोड़ा गया तो आरक्षी का शव फंदे से लटका पाया गया. मृतिका आरक्षी कैमूर ज़िले के ही रामगढ़ थाना क्षेत्र के महूअर गांव की निवासी राम इकबाल राम की पुत्री बताई जाती है. वह करीब 10 माह से चैनपुर थाना में पोस्टेड थी. मृतिका आरक्षी अपनी तीन बहनो में सबसे बड़ी बहन थी. जिसकी आयु करीब 25 वर्ष की है तथा अभी अविवाहित थी. थाना सूत्रों के अनुसार घटना की जानकरी परिजनों को दे दी गई है.

वहीं इस संबंध में एसपी राकेश कुमार ने बताया कि घटना दुखद है. किस कारणों से आत्म हत्या की गई कुछ भी बता पाना जल्दबाज़ी होगी, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. परिजनों में पिता व चाचा भी आ चुके है. घटना की जांच की जा रही है, जैसे अपडेट होगा बताया जाएगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.