Abhi Bharat

कैमूर : अतिक्रमण हटाने के नाम पर पुलिस की गुंडई, फल और सब्जी विक्रेताओं के साथ पत्रकार को जमकर पीटा

कैमूर जिले के मोहनिया में अतिक्रमण हटाने के नाम पर गुरुवार को पुलिस की गुंडई और बर्बरता देखने को मिली. जहां पुलिस ने फल और सब्जी विक्रेताओं की फलों और सब्जियों को न सिर्फ बर्बाद कर दिया बल्कि विरोध करने पर उनकी जमकर पिटाई भी की.

बता दें कि मोहनिया के स्टूवरगंज में मोहनिया एसडीएम अमरीशा बैंस, मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह और मोहनिया थाना प्रभारी सहित दर्जनों पुलिस और नगर पंचायत की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए गये. जहां छठ पूजा को लेकर मोहनिया के स्टूवर गंज में फल और सब्जी की दुकानें सजी हुई थी. पूजा के समान खरीदारी करने के लिए हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम भी उमड़ा था. लेकिन अचानक पदाधिकारियों के नेतृत्व में बिना सूचना दिए अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकानदारों के ऊपर पुलिस द्वारा डंडे बरसाने शुरू कर दिए गए यहां तक की महिलाओं के साथ भी पुलिसकर्मियों द्वारा बिना महिला पुलिसकर्मी के ही मारने के लिए खिंचा जाने लगा.

उधर, जैसे ही इस घटना की जानकारी स्थानीय पत्रकार को मिली वह घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस की बर्बरता का वीडियो बनाने लगा. वीडियो बनाता देख पुलिसकर्मियों ने अतिक्रमणकारियों को छोड़कर पत्रकार की पिटाई करने लगे. उसके कपड़े फाड़े, फिर मोबाइल फोन भी छीना. कुछ देर बाद मोहनिया डीएसपी के पहल पर उनके बॉडीगार्ड द्वारा किए जा रहे पत्रकार की पिटाई को चेतावनी देकर बंद किया गया. वहीं दुकानदारों के फलों और सब्जियों को भी लूट लिया और चलते बने.

वहीं जब इस घटना की जानकारी कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद को दी गयी तो उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बातें कही. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.