Abhi Bharat

बेगूसराय : सांसद गिरिराज सिंह ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

बेगूसराय में गुरुवार को लोक आस्था के महापर्व के मौके पर सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय विधानसभा से निर्वाचित विधायक कुंदन कुमार, नगर निगम के महापौर, पूर्व महापौर, उपमहापौर, नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी संजीव चौधरी के साथ छठ घाटों का निरीक्षण किया.

बेगूसराय क्षेत्र के बड़ी पोखर, तेलिया पोखर, रतनपुर बिशनपुर व चतुर्भुज पोखर के निरीक्षण के दौरान माननीय मंत्री ने कहा कि छठ पर्व लोक आस्था के महापर्व की संज्ञा से विभूषित है और इसकी वजह है कि संपूर्ण बिहार में जिस प्रकार से उमंग व उत्साह पूर्वक लोग इस धार्मिक अनुष्ठान को पूरा करते हैं, वह अन्य किसी जगह पर अकल्पनीय है. उदयाचलगामी एवं अस्ताचलगामी दोनों स्थितियों में भगवान भास्कर की आराधना संपूर्ण विश्व को एक बड़ा संदेश देता है कि बिहारी समुदाय हर परिस्थिति में संघर्ष का अनुयाई बन कर निरंतर विकास की परिकल्पना को साकार करने का काम करता है. वैश्विक महामारी कोरोना के इस कालखंड में जब संपूर्ण विश्व त्रासदी की चपेट में है तो लोक आस्था के इस महापर्व को कुशलतापूर्वक मनाना निश्चित तौर पर चुनौती का काम है किंतु जिला प्रशासन की मुस्तैदी लोगों को इस महापर्व के मौके पर लोगों को सुकून देगी. उन्होंने आमजनमानस से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तय मानकों के अनुरूप लोग इस महापर्व को विभिन्न पोखर एवं घाटों पर संयम से मनाएं एवं कोविड महामारी का ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें ताकि आपके त्योहार सुरक्षित तरीके से सम्पन्न हों.

मौके पर मौजूद बेगूसराय विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक कुंदन कुमार ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व शांतिपूर्ण तरीके से एवं सुरक्षित रूप से संपन्न हो इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन के साथ-साथ हम सबों की भी है. छठ घाटों पर उचित दूरी का पालन कर एवं मास्क का प्रयोग कर हम सभी चुनौतियों का सामना करते हुए इस महापर्व की संपन्नता को नया आकार देंगे एवं संपूर्ण विश्व में हम बिहारियों के संघर्ष के एक नई कहानी परिलक्षित करेंगे. बेगूसराय विधानसभा के विभिन्न पोखरों पर आज निरीक्षण के दौरान यह देखने को मिला के जिला प्रशासन मुस्तैदी के साथ महापर्व की संपन्नता को लेकर तत्पर है अब बारी हम सबों की है कि हम संयमित होकर सुरक्षित होकर इस महापर्व को सफलतापूर्वक मनाने का काम करें एवं भगवान भास्कर से यह प्रार्थना करें कि चुनौतियों के जिस दौर से आज हम सब गुजर रहे हैं वह जल्द समाप्त हो एवं सनातनी परंपरा के अनुरूप विश्व के कल्याण की प्रार्थना भी करें.

इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, मृत्युंजय कुमार वीरेश, भाजपा नेता अमरेंद्र अमर, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, श्याम कुमार, सुनील कुमार मुन्ना, ललन सिंह, देवानंद कुशवाहा, राजीव कुमार प्रदीप एवं अक्षय आर्या समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहें. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.