Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ सदर अस्पताल में डॉक्टर के अभाव में चार घंटे तक पड़ी रही गर्भवती महिला, नहीं आये डॉक्टर

कैमूर के सदर अस्पताल भभुआ से एक बड़ी लपरवाही सामने आई है. जहां करीब चार घण्टे तक एक गर्भवती महिला डॉक्टर का इंतेज़ार करती रही लेकिन डॉक्टर नहीं आये. महिला की स्थिति चिंताजनक होने पर परिजन उसे निजी क्लिनिक में इलाज के लिए ले गए.

मिली जानकारी के अनुसार ज़िले के दुर्गावती निवासी बलजीत कुमार अपनी गर्भवती पत्नी प्रियंका कुमारी को डिलेवरी के लिए भभुआ स्थित सदर अस्पताल प्रातः 8 बजे ले कर आए थे. उस समय काउंटर पर इलाज और ऑपरेशन के नाम पर रोगी के पति से 3500 रुपए भी बतौर फीस जमा करा लिया गया. लेकिन 8 बजे प्रातः से ले कर दोपहर डेढ बजे तक गर्भवती महिला को देखने कोई नही आया. घण्टो तक खड़ी महिला चिकित्सक के नाम पर तड़पती और कराहती रही. अंततः डॉक्टर को न आता देख परिजन मजबूरीवश निजी क्लिनिक में ले गए.

इस संबंध में गर्भवती महिला के पति बलजीत सिंह ने बताया कि हम अपनी पत्नी प्रियंका कुमारी को प्रातः 8 बजे ही ले कर आ गए थे. घण्टो बीत जाने के बाद भी कोई भी डॉक्टर नही मिला, थक हार कर निजी क्लिनिक में ले जा रहे है. वहीं जब मीडियाकर्मियों ने सदर अस्पताल के डीएस डॉक्टर विनोद कुमार से जानकारी ली तो उन्होंने आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि इस तरह की जानकारी मुझे प्राप्त नहीं हुई हैं. पूरी घटना की जानकारी ली गई तो पता चला कि उक्त रोगी प्रातः 9 :30 बजे के करीब अस्पताल आया था, आधे घण्टे के बाद डॉ मीणा पाठक द्वारा गर्भवती की जांच भी की गई. डॉक्टर द्वारा बताया गया कि ऑपेरशन द्वारा डिलेवरी होनी है. जिस पर परिजन रोगी को ले कर चले गए. परिजन नार्मल रूप से डिलेवरी चाह रहे थे. जिस पर परिजन रोगी को बाहर ले गए. आज के दिन ओटी पर ऑन काल डॉक्टर की ड्यूटी है. डॉक्टर भी घर पर चले गए इस बीच रोगी पुनः वापस आ गए. कॉल पर डॉक्टर को बुलाया गया. रोगी को ओटी में भर्ती कराया गया लेकिन देरी की बात कह कर रोगी अपने आप बाहर चला गया, फिर आधे घण्टे के बाद वापस आए जहां ऑपरेशन सफल रूप से किया गया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.