Abhi Bharat

कैमूर : वेतन भुगतान नहीं होने पर सदर अस्पताल के डाटा ऑपरेटरों ने कार्यों का किया बहिष्कार, दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

कैमूर में वेतन भुगतान नहीं होने पर शुक्रवार को सदर अस्पताल के डाटा ऑपरेटरों ने कार्यों का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया. वहीं जल्द ही वेतन भुगतान किए जाने की मांग करते हुए धरना-प्रदर्शन की चेतावनी भी दी.

बता दें कि कैमूर जिला अंतर्गत आउटसोर्सिंग डाटा ऑपरेटरों को 12 माह एवं कुछ ऑपरेटरों को आठ माह का विगत वेतन नहीं मिलने की वजह से उनके द्वारा कार्यो का बहिष्कार किया गया. डाटा ऑपरेटरों ने बताया कि 3 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक मजबूरन हम लोगों के द्वारा कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वेतन नहीं मिलने से हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी पड़ रहा है. जिसके चलते खाने-पीने की सामग्री भी कोई दुकानदार उधार नहीं देता है एवं बच्चों को विद्यालय में फीस जमा करने के लिए पैसा भी हमारे पास नहीं है. जिसके चलते बच्चों को स्कूल से निकालने का भी आदेश दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कार्य बहिष्कार के दौरान वेतन का भुगतान सितंबर 21 तक नहीं मिलने पर कार्य बंद कर दिया जाएगा और सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष सभी डाटा ऑपरेटरों के द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा.

वहीं भभुआ सदर अस्पताल के डाटा ऑपरेटर दीपिका कुमारी ने बताया कि हमको आठ महीने से पेमेंट नहीं मिल रहा है. हमारा प्रतिदिन का सौ रुपया का खर्चा है, हमारे दो बाल बच्चे हैं. हम कहां से खर्च चला पाएंगे. हम लोगों ने इसके पहले भी सिविल सर्जन को आवेदन दिए थे, उनके द्वारा कहा गया कि हो जाएगा. लेकिन अभी तक कोई सूचना नहीं मिला. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.