Abhi Bharat

कैमूर : ड्यूटी पर तैनात बीएमपी 14 के जवान की हार्ट अटैक से मौत, अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन पर कैमूर आई थी बीएमपी 14 की बटालियन

कैमूर में बुधवार को बीएमपी 14 बटालियन के एक जवान की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई. अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए जिले में बीएमपी 14 की बटालियन को बुलाया गया था.

बता दें कि अग्निपथ योजना के बाद जिस तरीके से बिहार के कोने कोने में विरोध प्रदर्शन हुआ. आगजनी की घटनाएं घटित हुई तो सरकार ने बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए बीएमपी के जवानों की तैनाती कर दी. ऐसे में बीएमपी 14 (A) बटालियन की टीम लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए कैमूर में आई हुई थी. जवानों का ठहराव मोहनिया स्थित महाराणा प्रताप कॉलेज में किया गया था और सभी की ड्यूटी संवेदनशील जगहों पर लगी हुई थी. बुधवार को बीएमपी 14 के हवलदार रणविजय सिंह गांव डहरक थाना रामगढ़ जिला कैमूर निवासी महाराणा प्रताप कॉलेज में वर्दी पहन कर बस में सवार हुए और ड्यूटी के लिए चांदनी चौक के लिए निकल पड़े. इसी बीच रास्ते में ही उनकी तबीयत खराब होने लगी. जिसपर जवानों की नजर पड़ी तो उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं इसकी सूचना जैसे ही मृतक जवान के घरवालों को मिली, पूरा परिवार अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया पहुंचा और अस्पताल के बेड पर मृत पड़े एमपी के जवान को देख कर परिवार के लोग विलख विलख कर रोने लगें. वहीं सूचना पर पहुंचे मोहनिया एसडीपीओ फैज अहमद खान ने घटना का जायजा लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल में भेज दिया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.