Abhi Bharat

कैमूर : काला हिरण की छाल बरामद, पुलिस के सहयोग से वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई

कैमूर में दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत करारी गांव में मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के सहयोग से वन विभाग की टीम ने झोंपड़ीनुमा घर की छज्जा से काला हिरण का छाल बरामद किया है.

बता दें कि शनिवार को दुर्गावती थाना पुलिस को दूरभाष केंद्र द्वारा हिरण की छाल होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद दुर्गावती थाना ने वन विभाग को सूचना दी. वन विभाग की टीम द्वारा करारी गांव में छापामारी कर झोंपड़ीनुमा घर की छज्जा से काला हिरण का छाल बरामद किया गया. वहीं छापामारी के दौरान अभियुक्त फरार होने में सफल रहा, जो दुर्गावती थाना क्षेत्र के करारी गांव निवासी जियाउद्दीन खां के पुत्र नजीमुद्दीन खां बताया गया है.

वहीं कैमूर प्रमंडल वन विभाग के सहायक संरक्षक राजकुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के सहयोग से वन विभाग की टीम द्वारा शनिवार की दोपहर 1:30 बजे दिन में घर पर छापामारी कर काला हिरण का छाल बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया से यह काला हिरण का छाल बताया जा रहा है. जहां छाल में गोली लगने के होल का निशान है. आरोपी द्वारा काला हिरण को गोली मारकर छाल को घर पर लाकर सुखाया जा रहा था. इसे स्मगलिंग के एंगल से विभाग द्वारा जांच किया जा रहा है, विस्तृत जांच के लिए भारतीय वन्य जीव संसाधन देहरादून भेजा जाएगा. जहां से जांच आने के बाद इसका पूर्ण रूप से पुष्टि कर स्पष्टीकरण हो पाएगा. तत्काल अभी फरार अभियुक्त को गिरफ्तार के लिए कोशिश की जा रही है, क्योंकि गिरफ्तारी के बाद ही मामला को खुलासा हो पाएगा. उन्होंने बताया कि देहरादून से जांच आने के बाद काले हिरण की छाल होने की पुष्टि हो जाती है तो इसमें सात साल की सजा भी हो सकती है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.