Abhi Bharat

सीतामढ़ी : निमा के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न, फर्जी चिकित्सकों का पर्दाफाश करने की उठी मांग

सीतामढ़ी में सुरसंड नगर पंचायत क्षेत्र से सटे पश्चिम बीएसएनएल एक्सचेंज के सामने खान क्लीनिक के प्रांगण में रविवार को नेशनल इंटिग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (निमा) के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता खान क्लीनिक के संचालक व चिकित्सक डॉ अनवर अहमद कादरी ने की. वहीं मंच का संचालन निमा के जिला प्रवक्ता डॉ खुर्शीद आलम ने किया.

बैठक की शुरुआत आयुर्वेद जगत के देवतुल्य धन्वन्तरि देव के तस्वीर के आगे पदाधिकारी व चिकित्सकों ने संयुक्त रूप से माल्यार्पण कर आरंभ की गई. एक-एक कर सभी निमा संगठन के चिकित्सकों ने अपना परिचय दिया और कार्यक्रम में पहुंचे सभी का पदाधिकारियों द्वारा एक दूसरे को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया. कई नए चिकित्सकों ने संगठन का सदस्यता भी लिया. कार्यक्रम में संगठनात्मक विचारों का आदानप्रदान हुआ. प्रदेश स्तर पर चल रहे कार्यक्रम व गतिविधियों को जिला स्तर पर उतारने पर विचार हुआ, संगठन का सदस्यता, संगठन को मजबूती प्रदान, संगठित जैसे मुद्दों पर विशेष चर्चा हुई. साथ ही संगठन से जुड़े चिकित्सकों के साथ हो रहे छोटे बड़े समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई.

संगठन के जिलाध्यक्ष आरके श्रीवास्तव ने कहा कि बीएएमएस व बीयूएमएस के नाम पर जिले में सैकड़ों फर्जी डॉक्टर क्लीनिक का संचालन कर रहे हैं वैसे लोगों का सूची मुझे उपलब्ध करवाएं. हम सिविल सर्जन से मिलकर उन्हें बेनकाब करेंगे. निमा के जिला सचिव त्रिपुरारी मिश्रा ने संगठन के विस्तार पर विशेष जोर दिया. वहीं डॉ राकेश कुमार चौधरी ने कहा कि एमबीबीएस, बीएएमएस व बीयूएमएस का पढ़ाई एक समान होती है. केवल दवा लिखने का तरीका अलग है, फिर बीएएमएस और बीयूएमएस के साथ सौतेला व्यवहार क्यों. संगठनात्मक बैठक के अतिथि डॉ साजिद अली खान ने कहा कि कोरोना काल में आयूष चिकित्सकों का अहम योगदान रहा है. इन्हें भूला नहीं जा सकता. यथासंभव हम इन चिकित्सकों का सम्मान करते हैं.

वहीं संगठन के कोषाध्यक्ष प्रदीप जयसवाल ने कहा कि बीएएमएस व बीयूएमएस चिकित्सकों के नाम पर एक्सरे व लैब वालों फर्जी तरीके से अपने दूकान का संचालन करते हैं, ऐसे में हमारी बदनामी होती है, ऐसे लैब व एक्सरे वाले को चिन्हित करें और सामुहिक रूप से जिलाधिकारी के पास एक ज्ञापन सौंप कर वैसे लोगों पर कार्रवाई की अनुशंसा करेंगे. बैठक में डॉ एमएम हक, डॉ सरवर इमाम, डॉ मो इरशाद, डॉ जावेद, डॉ महफूज, डॉ एम अंसारी समेत दर्जनों चिकित्सा मौजूद थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.