Abhi Bharat

कैमूर : 102 एम्बुलेंस कर्मियों ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-मांगे पूरी नही होने पर सात फरवरी से जाएंगे हड़ताल पर

कैमूर में अपनी विभिन्न मांगों को ले कर 102 एम्बुलेंस कर्मियों ने आज स्वास्थ विभाग पर एक दिवसीय धरना दिया तथा धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेतावनी भी दी कि सशर्त मांगो को यदि नही माना गया तो कैमूर ही नही सम्पूर्ण बिहार में इससे जुड़े कर्मी अनिश्चित हड़ताल पर सात फरवरी चले जाएंगे.

इस संबंध में 102 एम्बुलेंस के कर्मी व जिलाध्यक्ष ऋषि मुनि राम ने बताया कि स्वास्थ समिति और पीडीपील्स कंपनी के आपसी खींचतान के वजह से कर्मियो का भविष्य अंधकार में होता जा रहा है. समय पर पेमेंट को अदायगी नही होने और वेतन की कटौती कर दूसरे कामो पर खर्च किए जाने से खाने के लाले पड़ने लगे है. आज बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के बैनर तले सम्पूर्ण बिहार में समस्यों सम्बंधी एक ज्ञापन स्वास्थ समिति को सौंपा गया. कल से सारे कर्मी हाथों पर काली पट्टी बांध कर अपनी मांगों को समर्थन में आंदोलन को धार देंगे. साथ ही यदि मांगे नही मानी गई तो सम्पूर्ण बिहार में 7 फरवरी से सारे 102 कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

वहीं एम्बुलेंस कर्मी सोनू कुमार ने बताया किइससे पूर्व भी कई मांगो को ले कर हड़ताल पर गए थे. उस समय पटना प्रमंडल के श्रमायुक्त के समक्ष त्रिस्तरीय समझौते हुआ था. उस समझौते को अविलंब क्रियामवयन में लाया जाए. नवम्बर 2021 से बकाया वेतन का भुगतान किया जाए. साथ ही जो कर्मी हटाए गए है उन्हें उनके वेतन के साथ बहाल किया जाए जैसे कई मांग शामिल है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.