Abhi Bharat

गोपालगंज : दो दिनों से लापता महिला का पेड़ से लटकता मिला शव

गोपालगंज के बैकुंठपुर थाने के कतालपुर पूरब टोला में पेड़ से लटकता 50 वर्षीय एक महिला का शव सोमवार की सुबह पुलिस ने बरामद किया. मृत महिला की पहचान इसी थाने के सबली गांव के भोला पंडित की पत्नी फूलपति देवी के रूप में की गई.

घटना के संबंध में बताया गया कि फूलपति देवी मानसिक रूप से बीमार चल रही थी. शनिवार की सुबह से ही वह घर से लापता थी. परिजन आस-पास के गांवों में उसे खोजने का प्रयास कर रहे थे. इसी बीच पता चला कि कतालपुर पूरब टोला गांव से बाहर पेड़ से नीचे लटके फूलपति देवी का शव पड़ा है. परिजनों ने पुलिस के समक्ष पहुंचकर पहचान की.

वहीं थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेजा गया है. मानसिक रूप से बीमार महिला पेड़ के ऊपर सुसाइड करने के लिए रस्सी कैसे बांध सकती है, इस मामले पर भी जांच की जा रही है. वैसे मृतका के परिजन व पुलिस किसी स्पष्ट निर्णय पर नहीं पहुंच सके हैं. अचानक हुई घटना से परिजन पूरी तरह स्तब्ध हैं. परिजनों के अनुसार, फूलपति देवी कई बार घर से बाहर जाती थी. लेकिन एक-दो दिन में वापस लौट आती थी.

घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं भी हो रही है. कुछ लोग इसे आत्महत्या का रूप दे रहे हैं तो कुछ लोग हत्या की आशंका भी जता रहे हैं. थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा लिखित आवेदन मिलने के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या दोनों मामलों पर जांच चल रही है. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.