Abhi Bharat

बेतिया : दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बेतिया में नरकटियागंज के शिकारपुर थाना क्षेत्र के सोनासती गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर देने की घटना घटी है. मृतका की पहचान सिकटा थाना क्षेत्र निवासी दिलहसन शेख की 23 वर्षीय पुत्री नजबून नेशा के रूप में की गई है.

मृतका के पिता दिलहसन ने शिकारपुर थाना में एक आवेदन दिया है. जिसमें सोनासती निवासी मृतका के पति शेख इजहार, ससुर शेख कमरूल, सास सलया खातून, देवर शेख अब्दुल, शेख जुमन, शेख मुदन समेत तीन अन्य महिलाओं को आरोपित किया है. आवेदन में मृतका के पिता ने बताया है कि उसकी पुत्री नजबून की शादी तीन माह पूर्व शेख इजहार से मुस्लिम रिति रिवाज से हुई थी. शादी के कुछ दिन के बाद उसका पति और ससुराल के लोग दहेज में फ्रिज और वाशिंग मशीन की मांग करने लगे. जब उसने मना कर दिया तो सोमवार को उक्त सभी आरोपित लोगों ने मिलकर उसके गले में रस्सी का फंदा डालकर फांसी पर लटका दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फोन दिया. उसके घर वाले घर छोड़कर फरार थे.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिलवक्त, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. वहीं प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सद्दाम हुसैन ने बताया कि मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम में भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि घरवाले बता रहे हैं कि मृतका दो माह की गर्भवती भी है, मृतका के पिता के आवेदन पर एफआईआर दर्ज की जा रही है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. (अश्वनी सिंह की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.