Abhi Bharat

बेगूसराय : अग्निपथ स्कीम में संशोधन को लेकर लखमिनियां स्टेशन पर लोगों ने किया उग्र प्रदर्शन

बेगूसराय में अग्निपथ स्कीम में संशोधन को लेकर शुक्रवार की सुबह जिले के लखमिनियां स्टेशन पर लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान स्टेशन में आग लगाने की कोशिश की गई. आग से बड़ी क्षति पहुंचती इससे पूर्व पुलिस ने सख्ती से मामले को निपटा लिया, जिससे कोई खास नुकसान नहीं हो पाया. स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

इधर, डीएम रौशन कुशवाहा ने पूरे जिले में अलर्ट जारी किया है. जिले के सभी बसस्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. बेगूसराय, लाखों, लखमीनिया बछवाड़ा आदि संवेदनशील स्टेशनों पर खास नजर रखी जा रही है. बेगूसराय जिला में कुल 98 जगहों पर पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है.

सड़क पर उतरे एसपी योगेन्द्र कुमार

अग्निपथ स्कीम को लेकर जारी भारी बवाल के बीच एसपी योगेंद्र कुमार दल-बल के साथ सड़क पर निकल गए हैं. उन्होंने ट्राफिक चौक से हरहर महादेव चौक तक पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया. एसपी ने छात्रों से अपील किया है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें, लेकिन किसी भी तरह से उग्र प्रदर्शन कर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान नहीं करें. अन्यथा बेगूसराय पुलिस वीडियो के आधार पर पहचान कर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

एसपी ने कहा कि लखमीनिया स्टेशन पर टायर जलाकर जाम किया गया था, जिसे खाली करा लिया गया है. सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है. पूरे जिले में पुलिस अलर्ट मोड में है. हर चौक चौराहा पर पुलिस की तैनाती की गई है, ताकि कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो. उन्होंने चेतावनी दी है कि राष्ट्र की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.