Abhi Bharat

बेगूसराय : ग्रामवार्त्ता में हुआ पोषण लड्डू का अनावरण

बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर में राज्य स्तर पर समाज कल्याण विभाग द्वारा शुभारंभ की गई योजना गर्भवती व धात्री महिलाओं एवं बच्चो के लिए पूरक पोषण के लिए विभिन्न तरह के लड्डुओं का लोकार्पण क्षेत्र के बसही पंचायत के सकरौली गांव स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या-28 पर समारोहपूर्वक किया गया. जिसका लोकार्पण जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रचना सिन्हा, बाल विकास पदाधिकारी रत्ना कुमारी एवं पिरामल स्वास्थ्य के दीपक मिश्रा ने संयुक्त रुप से पौष्टिक लड्डू का अनावरण किया.

इस अवसर पर प्रखंड की सेविकाओं को लड्डू बनाने की विधि व कब देना है के बारे में विस्तार से बताया गया. मौके पर जिला परियोजना पदाधिकारी ने सेविकाओं को किस तरह यह पोषण पूर्ति में सहायक होता है तथा कितनी मात्रा इसको खाने से पोषण मिलेगा की जानकारी दी. तत्पश्चात स्थानीय लोगों के ग्रामवार्ता कर लड्डू की विशेषताओं के बारे में बताया गया. साथ करोना टीकाकरण के फायदे के बारे में भी बताया गया कि टीका से किसी का नुकसान नहीं होता है. अफवाह से बचने की सलाह के साथ अभियान को सफल बनाने की अपील की गई.

ग्रामवार्ता मे मुखिया गंगा सागर राम, प्रधाअध्यापक शिवशंकर प्रसाद, शिक्षक संजीव कुमार, शिव कुमार महतो, शिवनन्दन राम, अनिता कुमारी, महिला पर्यवेक्षिका पद्मावती किरण, संजू, शारदा कुमारी, सेविका अनिता कुमारी, एएनएम राजकुमारी सिन्हा, आशा कुमकुम सहित ग्रामीण महिलाएं व पुरुष मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.