Abhi Bharat

बेगूसराय : खनन पदाधिकारी ने छापेमारी कर अवैध रूप से बालू की ढुलाई कर रहे आठ ट्रैक्टरों को किया जब्त

बेगूसराय में शनिवार को जिला खनन पदाधिकारी ने खनन माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अवैध रूप से उजले बालू की ढुलाई कर रहे आठ ट्रैक्टर को जब्त किया गया.

बता दें कि खनन पदाधिकारी ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मटिहानी के माली टोला, छितरौर, सिहमा के बबुरबन्नी, बलिया थाना क्षेत्र के सादीपुर में छापेमारी की. छापेमारी होते ही चालक ट्रैक्टर छोड़ फरार हो गए. पुलिस ने सभी ट्रैक्टर को जब्त कर लिया. वहीं इस छापेमारी से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

इस सम्बंध में जिला खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी ने बताया कि बलिया के सादीपुर में नदी के किनारे अवैध खनन को लेकर छपेमारी की गई. यहां बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया. इतना ही नहीं अवैध रूप से बालू ढुलाई के मामले में ट्रैक्टर मालिक पर 31 हजार 500 रुपए का जुर्माना भी किया गया है. उन्होंने बताया कि बुधवार को भी मटिहानी थाना के छितरौर, माली टोला, सिहमा के बबुरबन्नी में गंगा नदी के किनारे खनन माफियाओं के खिलाफ छपेमारी की गई. इन जगहों पर सात ट्रैक्टर को जब्त किया गया. सभी जब्त ट्रैक्टर के ऑनर से जुर्माने के तौर पर साढ़े 31 साढ़े 31 हजार वसूला जाएगा. उन्होंने बताया कि डीएम अवैध खनन पर रोक लगाने को लेकर काफी गंभीर हैं, खनन माफियाओं की अब खैर नहीं है. छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.