Abhi Bharat

बेगूसराय : फर्जी निकला हिंदू परिवार के धर्मांतरण की कोशिश और पत्नी व पुत्री के अपहरण का मामला

बेगूसराय में एक हिंदू परिवार के धर्मांतरण की कोशिश और उसके पत्नी एवं पुत्री के अपहरण मामले में नया मोड़ आ गया है. मीडिया हाउस एवं सोशल मीडिया में यह खबर चलने के बाद एसपी ने प्रेस वार्ता कर मामले को गलत करार दिया है.

पत्रकारों से बात करते हुए एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के डुमरी निवासी सुबोध कुमार साह द्वारा दिए गए आवेदन की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई. सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस एवं साइबर सेल एक्टिव हो गई तथा मामले की जांच शुरू किया गया. विंदेश्वरी साह के पुत्र सुबोध कुमार साह ने गांव के ही मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा अपने पत्नी एवं पुत्री के साथ लगातार दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए उसके अपहरण की बात कही है. जबकि, सुधीर साह की पत्नी पार्वती देवी और उसकी बेटी किराए के मकान में रह रही है, जिससे पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं तथा इसी आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

एसपी ने बताया कि सुबोध साह की पुत्री नवम कक्षा में पढ़ती है, एक साल पहले उसने अपने नाबालिग पुत्री की जबरन शादी विक्षिप्त युवक करवा दी. ससुराल में मारपीट के बाद उसकी पुत्री जब वापस मायके आई तो अपनी मां को कहानी बताया तथा ससुराल जाने से इंकार कर दिया. इसी बात को लेकर सुबोध साह अपने पिता के साथ मिलकर पत्नी एवं पुत्री के साथ बराबर मारपीट करने लगा. परेशान होकर पार्वती देवी ने अपनी बेटी के साथ घर छोड़ दिया और जिला मुख्यालय के मुंगेरीगंज में किराए का मकान लेकर रहने लगी, लेकिन यहां आकर भी दोनों बाप बेटा मारपीट करने लगे, जिससे परेशान होकर पार्वती देवी ने सिंघौल में आवेदन दे दिया. आवेदन की जानकारी मिलने के बाद फंसने के डर से सुबोध साह ने अपने परिवार का धर्मांतरण और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया, जबकि पूछताछ में स्पष्ट हो गया है कि वह तीनों युवक मो जाहिद, शाहिद एवं अरमान इसके पड़ोसी हैं और घर में बराबर मारपीट किए जाने पर वे लोग बचाने आते थे. इसके कारण उसके ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराने का आवेदन दिया गया.

एसपी ने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों ने गलत आवेदन दिलवाने एवं सोशल मीडिया पर वायरल करने में भी मदद की है, ऐसे लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. महिला थाना में सुबोध साह एवं उसके पिता बिंदेश्वरी साह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर गलत मामले को पेश करने वाले के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी अमित कुमार भी उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.