Abhi Bharat

नालंदा : सांप ने युवक को डंसा तो उसको साथ लेकर इलाज कराने पहुंचा सदर अस्पताल, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

नालंदा में बारिश के मौसम में सर्पदंश की घटना बढ़ गई है. जिले में हर दिन दर्जनों लोग इसका शिकार हो रहे हैं. बुधवार सर्पदंश का शिकार एक युवक सदर अस्पताल में टिफिन में बंद कर जिंदा सांप लेकर पहुंचा, डॉक्टर द्वारा कौन सा सांप काटा, पूछने पर युवक ने टिफिन खोलकर जिंदा सांप दिखा दिया. वहीं लोगों ने जब सुना कि मरीज सांप लेकर अस्पताल पहुंचा है, तो सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

परबलपुर थाना इलाके के लड़ुआरी निवासी जयराम यादव ने बताया कि खेत में आरी बना रहा था. इसी दौरान पानी पीने के लिए चापाकल पर गया जहां सांप ने उन्हेें काट लिया. पीड़ित का भतीजा बब्लू कुमार ने बताया कि इलाज के दौरान डॉक्टर पूछते हैं कि कौन सा सांप काटा है, इस कारण वह सांप को पकड़ ले आएं.

इसी तरह बिहार थाना क्षेत्र के उपरावां गांव में जलावन लाने के दौरान महिला सर्पदंश की शिकार हो गई. महिला कुंदन कुमार की पत्नी नीरू देवी है. परिजन ने बताया कि सुबह में खाना बनाने के लिए जलावन लाने गई थी. इसी दौरान वह सर्पदंश की शिकार हो गई. इसके बाद परिजन उसे इलाज कराने के बजाय झाड़-फूंक कराने लेकर चले गए, जहां दोपहर बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद उसे इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया. फिलवक्त, इलाज के बाद दोनों मरीज की हालत ठीक हैं. इलाज के बाद किसान की हालत खतरे से बाहर हो गई. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.