Abhi Bharat

बेगूसराय : डीएम ने बरौनी प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

बेगूसराय में गुरुवार को जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने बरौनी प्रखंड एवं अंचल कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. डीएम की गाड़ी के अचानक प्रखंड कार्यालय पहुंचते ही हड़कंप मच गयी. इस दौरान तकनीकी सहायक आयुशी गुप्ता बगैर किसी सूचना से अनुपस्थित पाए गए, इस संबंध में स्पष्टीकरण का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मचारी रविंद्र सिंह के विगत दो वर्षों से बिना सूचना के कार्यालय से अनुपस्थिति रहने पर उनके विरूद्ध प्रपत्र-क गठित करने का निर्देश दिया गया. डीएम ने बीडीओ एवं सीओ को सभी कर्मियों का ससमय कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

डीएम ने सबसे पहले आरटीपीएस काउंटर का भ्रमण कर वहां लिए जा रहे आवेदनों का जायजा लिया तथा आवेदनकर्ताओं से फीडबैक के बाद जाति, आय एवं आवास प्रमाणपत्र से संबंधित आवेदनों को ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन लेने एवं ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही बीडीओ से राशन कार्ड संबंधी आवेदनों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर ऐसे आवदेनों को भी निष्पादित करते रहने का निर्देश दिया. इसी क्रम में प्रखंड अंतर्गत मतदाता सूची के विखंडन की अद्यतन स्थिति के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की, जिसमें स्थिति संतोषजनक पाया गया. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालयों से संबंधित विभिन्न पंजियों की जांच किया.

वहीं अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजी के साथ-साथ म्यूटेशन पंजी, परिमार्जन पोर्टल से संबंधित पंजी, ऑनलाइन एलपीसी पंजी, थानों में आयोजित जनता दरबार से संबंधित पंजी, बेदखल व्यक्तियों से संबंधित पंजी आदि का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया. इसके बाद डीएम ने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र बरौनी का निरीक्षण किया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.