Abhi Bharat

बेगूसराय : जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदात में शहीद हुए लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

बेगूसराय में सोमवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदात में शहीद हुए लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. रविवार की रात करीब डेढ़ बजे पार्थिव शरीर सेना के गाड़ी से बेगूसराय पहुंचते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. तिरंगे में लिपट कर अंतिम बार घर आए ऋषि की एक झलक पाने के लिए बेचैन रहे. इस दौरान एक ओर शहीद ऋषि अमर रहे और भारत माता का जयकारा गूंजता रहा तो पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे से पूरा बेगूसराय गूंज उठा.

बता दें कि सोमवार को सुबह सात बजे लेफ्टिनेंट के पैतृक आवास पर गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद जब पार्थिव शरीर सेना के वाहन के लिए चला तो एक ओर मां-पिता, बहन सहित सभी परिजन के आंसू थम नहीं रहे थे तो दूसरी ओर धैर्य भी था कि हमारा लाल भारत माता की सेवा करते हुए शहीद हुआ है. सेना के ट्रक से पार्थिव शरीर जीडी कॉलेज में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचा तो भीड़ को काबू करने के लिए स्थानीय प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी करनी पड़ी. यहां भी लोग लगातार पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा बुलंद करते रहें. तमाम राजनीतिक दल, समाजिक संगठन, बुद्धिजीवी, साहित्यकार, वरिष्ठ लोग, एनसीसी कैडेट और युवाओं की भीड़ मात्र 23 वर्ष की उम्र में भारत माता की सेवा करते हुए शहीद होने वाले लेफ्टिनेंट ऋषि के सर्वोच्च शहादत को सलाम किये. लोगों में आक्रोश है कि पाकिस्तान बार-बार नापाक हरकत कर रहा है, सरकार इसका बदला ले.

आक्रोशित युवाओं का कहना था कि सरकार और सेना के सर्वोच्च कमांडर बिहार के युवाओं की सेना में स्पेशल भर्ती करें, हम लोग पाकिस्तान की ईंट से ईंट बजा देंगे. इधर, जिला प्रशासन द्वारा शहीद के घर से सिमरिया घाट तक अंतिम संस्कार शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बड़ी मात्रा में मजिस्ट्रेट, प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस बलों को तैनात किया गया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.