Abhi Bharat

बेगूसराय : छौड़ाही पुलिस ने एकंबा से विदेशी शराब की खेप किया बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

बेगूसराय में छौड़ाही सहायक थाना क्षेत्र के एकंबा से छौड़ाही पुलिस ने शुक्रवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप, एक कार, एक पिकअप व दो कारोबारी को दबोचने में सफलता प्राप्त की है, जबकि पुलिस के आने की भनक लगते ही अन्य शराब तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया.

शनिवार को ओपी परिसर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप को खपाने के लिए शराब तस्कर जुटे हुए हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने दलबल के साथ रात्रि करीब 11 बजे से 2 बजे तक इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इसी बीच गढपुरा की सीमा से सटे एकंबा ग्राम में सुनसान पथ पर विदेशी शराब के खपाने का इनपुट प्राप्त हुआ. जिस पर पुलिस ने बिना देर किए उक्त स्थान पर छापेमारी को पहुंची तो मौके से कुछ लोग भागने लगे. लेकिन पुलिस ने दो लोगों को खदेड़कर धर दबोचा. जिसके बाद पुलिस ने मौके से झारखंड पंजीकृत मारूति सुजुकी ऑल्टो कार तथा बेगूसराय पंजीकृत महिन्द्रा पिकअप वाहन में भारी मात्रा में लोड अरूणाचल प्रदेश निर्मित विदेशी शराब को जब्त कर लिया.

ओपी अध्यक्ष के अनुसार पिकअप वाहन पर राॅयलसन गोल्ड ब्रांड की 130 कार्टन तथा ऑल्टो से 15 कार्टन को मिलाकर 145 कार्टन से कुल 1305 लीटर विस्की पुलिस को बरामद हुई है. पूछताछ के क्रम में पुलिस के हत्थे चढ़े कारोबारी सह पिकअप चालक की पहचान हसनपुर थाना क्षेत्र के गोहा निवासी रामनरेश महतो के पुत्र अरूण कुमार के रूप में हुई है. जबकि एक अन्य ऑल्टो के साथ गिरफ्तार शराब तस्कर की पहचान नावकोठी थाना क्षेत्र के महेशवाड़ा निवासी अजय सिंह का पुत्र मनीष कुमार के रूप में पुलिस ने की है. जिस पर नावकोठी थाना में हत्या, शराब का मामला पूर्व से दर्ज है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.