Abhi Bharat

कैमूर : जातीय जनगणना को लेकर जदयू ने निकाली आभार यात्रा, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने की शिरकत

कैमूर में शनिवार को जातीय जनगणना को लेकर जेडीयू द्वारा आभार यात्रा निकाली निकाली गई. इस आभार यात्रा में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खान, जेडीयू के पूर्व विधायक और सैकड़ों जदयू कार्यकर्ताओं ने ढोल बाजे के साथ पूरे शहर में भ्रमण किया.

बता दें कि बिहार में पिछले कुछ महीने पहले ही जातीय जनगणना को लेकर जेडीयू और बीजेपी में भारी मंथन देखने को मिला था. लेकिन विपक्षी पार्टियों के सपोर्ट से सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में जल्द ही जातीय जनगणना करवाने वाले हैं, जिसे लेकर सरकार ने होमवर्क पूरा कर लिया है.

वहीं मंत्री जमा खान ने बताया कि यह सोच नीतीश कुमार की बहुत पहले से ही थी. लेकिन यह अब साकार होता दिख रहा है क्योंकि क्योंकि 1931 के बाद अब जाति जनगणना होने वाला है, जिसे लेकर सरकार ने 500 करोड़ का बजट भी तैयार किया है. अगर, जरूरत पड़ी तो सरकार बजट बढ़ा भी सकती है. उन्होंने आगे बताया कि जाति जनगणना करने का मुख्य उद्देश्य केवल दबे पिछड़े लोगों को आर्थिक मदद देकर आगे लाना है, ताकि वह भी समाज में बराबर का योगदान दे सकें और हमारे सभी कार्यकर्ताओं, विधायको , मंत्रीयो की मांग है कि पूरे देश में जातीय आधार पर जनगणना होना चाहिए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.