Abhi Bharat

नालंदा : रहुई के वेदा नाइन फ्रेस में बनायी गयी मिठाई की मांग बढ़ी, शुद्धता के साथ-साथ दी जा रही क्वालिटी की गारंटी

नालंदा जहां पूर्व से ज्ञान की धरती रही है, वहीं कई स्वादिष्ट मिठाई के लिए भी प्रसिद्घ है. सिलाव का खाजा, मोरा तालाब और निश्चलगंज का पेड़ा बिहारशरीफ का रेबड़ी जैसी मिठाई का स्वाद यहां आने वाले लोग जरूर चखते हैं.

रहुई के भदवा निवासी राकेश रंजन द्वारा गांव में ही वेदा नाइन फ्रेस नामक मिठाई का कारखाना चला रहे हैं, जहां कोलकाता के कारीगरों द्वारा रसगुल्ला, गुलाब जामुन, टोडा बर्फी, मिल्क केक, बतिशा पापड़ी व लड्डू का निर्माण किया जा रहा है. यहां के बने मिठाई की मांग बिहार झारखंड के विभिन्न जिलों में की जा रही हैं. लगभग यहां 25 बेहतर कारीगर हैं, जो पूरी तरह से शुद्धता का ख्याल रखकर निर्माण करते हैं.

संचालक राकेश रंजन ने बताया कि युवाओं को आगे आकर इस तरह के छोटे छोटे धंधे की शुरुआत करना चाहिए. इस कारखाना में जहां दो दर्जन से अधिक लोगों को रोजगार दिया जा रहा है. कोरोना काल में थोड़ी मंडी आया था. पुनः अब मांग बढ़ रही है. बाजार से कम कीमत में यहां मिठाई मिलती है यही कारण है कि लोग दूर दराज से मिठाई लेने यहां पहुंचते हैं. आने वाले त्योहारों के मौके पर भी कई अन्य तरह के स्वादिष्ट मिठाई का निर्माण किया जाएगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.