Abhi Bharat

सुपौल : ज्वेलर्स दुकानदार से हथियार के बल पर लूटपाट, जांच में जुटी पुलिस

सुपौल || जिले के छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी स्थित मुरलीगंज शाखा नहर पर मंगलवार की देरशाम अज्ञात अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. बाइक सवार नकाबपोश तीन अपराधियों ने एक ज्वैलरी दुकानदार से तकरीबन छः लाख के जेवरात व नगदी लूट लिये और मौके से भाग निकले. अग्नेयास्त्र का भय दिखाकर लूट के दौरान बदमाशों ने ज्वैलरी दुकानदार को जान से मारने की कोशिश भी की. पीड़ित जदिया थाना क्षेत्र के जदिया वार्ड संख्या पांच निवासी ज्वैलरी दुकानदार संतोष कुमार साह है.

बताया जाता है कि संतोष कुमार साह चुन्नी स्थित नहर चौक पर न्यू आदर्श ज्वैलर्स नामक सोने चांदी की दुकान चलाता है. अन्य दिन की भांति वह बाइक से नहर के रास्ते अपने घर जदिया जा रहा था. इस दौरान अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. वहीं सूचना के बाद त्रिवेणीगंज एसडीपीओ विपीन कुमार, छातापुर थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार, राजेश्वरी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सहित जदिया व त्रिवेणीगंज की पुलिस घटना स्थल पर पहूंची. एसडीपीओ ने पीड़ित ज्वेलर्स से आवश्यक पुछताछ की और दूकान के आसपास लगे सीसीटीवी के फूटेज को खंगाला. पीड़ित ज्वेलर्स संतोष कुमार ने बताया कि नित्य दिन की भांति वह पिठ्ठु बैग में जेवरात व नगदी लेकर समीप स्थित पेट्रोल पंप पर बाईक में पेट्रोल लिया और नहर के रास्ते घर जा रहा था. नहर चौक से ही ओवरटेक कर रहे एक बाइक पर सवार तीन अपराघियों ने आगे से घेर लिया, जिसके बाद दोनो तरफ से कनपटी में पिस्तौल सटाकर बैग छीन लिया, लूट के दौरान उनलोगों ने जान से मारने की कोशिश भी की. लेकिन, अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से भागकर उन्होने अपनी जान बचाई.

बैग में करीब सवा पांच लाख के आभूषण के अलावे नगदी 25 हजार, ओप्पो मोबाइल, कैशमेमो, आधार कार्ड आदि भी था. सभी अपराधी पुनः नहर चौक की तरफ ही भाग निकले. फिलवक्त, पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी हुई है. घटना को लेकर त्रिवेणीगंज डीएसपी विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस आवश्यक पड़ताल में जुटी हुई है. (सोनू कुमार भगत की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply