Abhi Bharat

बेतिया : उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, छः पुलिसकर्मी घायल, जब्त शराब लेकर भागे माफिया

बेतिया/पश्चिमी चंपारण || बिहार में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. बेखौफ शराब माफिया प्रतिबंध देशी और विदेशी शराब की धड़ल्ले से बिक्री कर रहे हैं. इतना ही नहीं छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला भी कर रहे हैं. ताजा घटना पश्चिमी चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र में घटित हुई है. यहां अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में छः पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज बेतिया के जीएमसीएच में चल रहा है.

बताया जा रहा है कि शराब माफियाओं ने पुलिस टीम को घेरकर उन पर पथराव किया और दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडों से पीटा. इतना ही नहीं कुछेक स्थानीय लोगों की मानें तो उत्पाद विभाग द्वारा जब्त शराब भी माफियाओं ने टीम ने जबरन छीन लिया. यह घटना गुरुवार सुबह की बतायी जा रही है. उत्पाद विभाग की टीम को नौतन में अवैध शराब की बड़ी खेप होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही टीम तुरंत कार्रवाई करते हुए नौतन पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी. लेकिन, तभी वहां पहले से मौजूद शराब माफियाओं ने टीम को घेर लिया और उन पर हमला बोल दिया.

शराब माफियाओं के हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

शराब माफियाओं के इस हमले में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनका इलाज जीएमसीएच में किया जा रहा है. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हमले की जानकारी मिलते ही उत्पाद अधीक्षक ने तुरंत दूसरी टीम को मौके पर भेजा. हालांकि, दूसरी टीम के पहुंचने से पहले ही कई हमलावर शराब माफिया गांव छोड़कर फरार हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में शामिल सभी आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसी चर्चा है कि शराब माफियाओं ने पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब की खेप भी लूट ली है. उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर शराब माफियाओं ने एक बार फिर से अपने वर्चस्व को कायम करने का काम किया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.