Abhi Bharat

शादी का रिश्ता बेहद नाजुक होता है संभाले बेहद सावधानी से

श्वेता

शादी का रिश्ता बहुत नाजुक है इसे संभालने के लिए, बड़ी कोशिश करने के बावजूद, कुछ लोगों को उनके विवाहित जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसलिए आज हम इन समस्याओं को सुलझाने के लिए सबसे आसान और सबसे उपयुक्त उपाय बता रहे हैं. लेकिन सबसे पहले, यह जानना ज़रूरी है कि इन सभी सुंदर संबंधों के बाद समस्याएं क्यों हैं. विवाहित जीवन में समस्याएं होने के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन यह रिश्ता इतना नाजुक है कि कुछ बहुत कुछ करने के प्रयास में इससे भी बदतर हो जाता है, इसलिए विवाहित रिश्ते को बदलने के लिए कोई कदम उठाने से पहले समस्या को समझने के लिए. यदि हां, तो पहले हमें पता चलिए कि इस तरह की कुंडली मिलान और जांच के बावजूद, विवाहित जीवन में बाधाएं आ रही हैं …कैसे खुश रहे विवाह जीवन और कैसे ध्यान में रखने के लिए चीजें हैं बनाने के लिए -यदि आप एक खुश विवाहित जीवन के लिए कोई कदम उठाने जा रहे हैं तो कुछ सावधानी बरतने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कई उपायों को एक साथ न लें क्योंकि केवल एक या दो समाधान एक साथ सफल हो सकते हैं. एक बार जब आप उपाय शुरू करते हैं, तो कम से कम 27 दिनों के लिए निरंतर उपायों का पालन करें, इसके बाद अन्य उपायों को लेना शुरू करें. यदि विवाद किसी विवाहित रिश्ते से जुड़ा हुआ है, तो छोटी चीजें बहुत लंबा नहीं लगतीं यदि आपकी शादी ढीली हो जाती है या पति के साथ मिलन-जुलती हर रोज बदतर हो जाती है, तो फिर इन विचारों को अपने रिश्ते में नवीनीकृत किया जा सकता है, यदि आप अपनी शादीशुदा ज़िंदगी एक बार फिर खुश करना चाहते हैं, तो ये समाधान जानिए.

खुश वैवाहिक जीवन के लिए कारण
● पत्नी को अपने पति की बाईं ओर सो जाना चाहिए. हमेशा सोने के लिए एक लंबा तकिया का उपयोग करें. विभिन्न गद्दे और तकिए का उपयोग न करें.
●सोने के कमरे का रंग या तो हल्का गुलाबी या हल्का हरा है.बेडरूम में मोटी रंगों का कभी इस्तेमाल न करें. नींद के कमरे में कभी भी पीले रंग या समान रंग का उपयोग न करें.
●पति और पत्नी को शुक्रवार को एक साथ फूल खरीदना चाहिए. इस खरीदारी में गुलाब या सफेद फूल खरीदें और अपने फूलों के बिस्तर के साथ बेडरूम में उन फूलों को रखें.
●जब पति सोता है, पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर सिर पैरों की ओर बहने वाली एक बड़ी मात्रा में पानी डालें. एक सोने के कमरे में देवी की मूर्तियों या चित्रों को टागने से बचें.
●किसी भी शुक्रवार को खुशबू परफ्यूम या इत्र खरीदें. पति और पत्नी एक ही इत्र या इत्र का उपयोग करते हैं. कभी भी एक बहुत कम सुगंध का उपयोग न करें.
● शुक्रवार को देवी की मीठी मिठाई का आनंद लें. उसके बाद, उस मिठाई की तरह भेंट ले. इस दिन पर खट्टा चीजें मत खाएं.
You might also like

Comments are closed.