Abhi Bharat

फटी एडियों का उपचार करें नही तो बढ़ सकती है समस्या

श्वेता 
उच्च तापमान, उम्र बढ़ने और यहां तक कि आपके जूते पहनने से आपके पैरों पर शुष्क, फटा हुआ त्वचा हो सकती है. सूखी त्वचा एक गंभीर समस्या नहीं है, लेकिन यह अप्रिय और असुविधाजनक हो सकती है सूखी त्वचा का इलाज करना एक तीन चरण की प्रक्रिया है जिसे नमी, नरम और मॉइस्चराइजिंग की आवश्यकता होती है.

 

 

 

चीनी के साथ इलाज

एक मोटी साफ़ स्क्रब बनाने के लिए बराबर भागों जैतून का तेल और ब्राउन शुगर मिलाएं. अपने हाथों और अन्य जगहों पर विशेष रूप से शुष्क होने पर आपके स्क्रबिंग प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, अपने पूरे पैरों पर मिश्रण को रगड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें. अपने पैरों को 10 से 15 मिनट तक जोर से साफ़ करें, फिर ठंडा पानी से पूरी तरह से मिश्रण को साफ करें एक साफ तौलिया के साथ अपने पैरों को सूखा लें.

हनी के साथ नरम करें

अपने पैरों को नमी देना सुखदायक सूखी त्वचा में पहला कदम है, और सरल तत्वों से प्रभावी पैर को नर्म करना आसान है. एक गैलन या गर्म पानी में एक कप शहद डालें और 10 से 15 मिनट के लिए अपने पैरों को डालें यदि आपके पैर गंभीर रूप से सोंख रहे हैं, तो आप उन्हें और भी लंबे समय तक भिगो सकते हैं. हनी के प्राकृतिक एंजाइमों को आपकी त्वचा को उपचार में तेजी लाने और नमी बाँधने में मदद मिलती है. यदि आपको अपने नाखूनों को क्लिप या फाइल करने की आवश्यकता है, तो इससे पहले कि आप हनी में डालें आपके सोखों के बाद आपके नाखून नरम होंगे अपने पैरों को भिगोने से परिसंचरण में सुधार होता है. क्योंकि खराब परिसंचरण शुष्क त्वचा के कारणों में से एक है, क्योंकि नियमित रूप से पैर की सूखी त्वचा को रोकने में मदद कर सकता है.

पेट्रोलियम जेली से सुरक्षित रखें

पेट्रोलियम जेली सोफ्ट से अपने पैरों पर, अपने पैर की उंगलियों के बीच मोटी जेली की मालिश करें, अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर और अपने पैरों के ऊपर भी. पेट्रोलियम जेली आपके पैरों को मुलायम करता है और आपकी त्वचा के अंदर नमी को बढ़ता है. सोफे पर पैर रखने के लिए मोज़े की एक जोड़ी रखें ताकि आप न फिसलें- पेट्रोलियम जेली में फिसलन होती है इससे पहले कि आप बिस्तर पर चले जाएं, तो आप पेट्रोलियम जेली को रात भर काम करने दें सकते हैं, फिर सुबह अपने पैरों को पूरी तरह से साफ करें.

You might also like

Comments are closed.