Abhi Bharat

चाईबासा : माओवादियों के मंसूबो पर सीआरपीएफ और पुलिस ने फेरा पानी, सड़क पर लगा आईईडी बम बरामद

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां सीआरपीएफ व पुलिस ने माओवादियों के मंसूबो पर पानी फेरते हुए पक्की सड़क के किनारे लगाए गए आईईडी बम को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाले गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कुईड़ा से देवावीर की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग पर पुलिस को बड़ी नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से पक्की सड़क के किनारे दो दो किलो का केन आईईडी बम बिछाया गया था. इसी बात की खबर चाईबासा पुलिस को जैसे ही मिली चाईबासा पुलिस सीआरपीएफ 60 बटालिन के साथ क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला कर बम को बरामद कर बीडीडीएस की टीम के सहयोग से उसी स्थान पर विनिष्ट कर दिया.

इस सबंध में चाईबासा पुलिस ने बताया कि चाईबासा पुलिस को गुप्त आसूचना मिली कि प्रतिबंधित (भाकपा) माओवादी संगठन के द्वारा ग्राम कुईड़ा से देवावीर मुख्य पक्की सड़क पर आईईडी बम लगाया गया है. सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कारवाई हेतु एक सर्च अभियान चलाया गया. सर्च अभियान में जिला बल, सीआरपीएफ 60 बीएन कम्पनी एवं बीडीडी एस टीम के साथ उक्त क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया. सर्च अभियान के क्रम में ग्राम कुईड़ा से करीब 500 मीटर आगे देवावीर जाने वाली मुख्य पक्की सड़क पर चौराहे के पारा बीडीडीएस टीम द्वारा लगभग दो केजी वजन के आईईडी कैन बम को चिन्हित किया गया. जिसे यथास्थान बीडीडी एस टीम के द्वारा विधवत विनष्ट किया गया. इस संबंध में गोईलकेरा थाना अन्तर्गत भादवि, विपदा अधिनियम एवं सीएलए एक्ट के सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कांड दर्ज किया गया है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.