Abhi Bharat

छपरा : सदर अस्पताल में टीका उत्सव का सिविल सर्जन व विधायक ने किया निरीक्षण

छपरा जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है. 45 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को स्थानीय विधायक डॉ सीएन गुप्ता व सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार के द्वारा सदर अस्पताल में आयोजित टीका उत्सव कार्यक्रम का निरीक्षण किया गया. इस दौरान सिविल सर्जन और विधायक ने टीकाकरण कराने आए लाभार्थियों से बातचीत कर जानकारी ली और अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण कराने की अपील की.

वहीं विधायक सीएन गुप्ता ने कहा कि सतर्क रहें, सुरक्षित रहें. कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से पैर पसार रहा है, इससे बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन अवश्य करें.

मौके पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राम इकबाल प्रसाद, हेल्थ मैनेजर राजेश्वर प्रसाद, जिला स्वास्थ समिति के डीपीएम अरविंद कुमार, डीपीसी रमेश चंद्र कुमार समेत अन्य चिकित्सा कर्मी मौजूद थे.

11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाया जा रहा है टीका उत्सव :

सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि जिले में अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका कृत्य करने के उद्देश्य से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टिका उत्सव मनाया जा रहा है. इस दौरान अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में टीकाकरण कारगर हथियार साबित होगा. उन्होंने कहा कि टीका लगाने से ऐसा नहीं है कि आप कोरोना संक्रमित नहीं होंगे, अगर टीका लगाने के बाद आप कोरोना संक्रमित हो भी जाते हैं तो आप की स्थिति ज्यादा खराब नहीं होगी और इससे लड़ाई लड़ने में आप को मजबूती मिलेगी. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.