Abhi Bharat

नालंदा : बिहार बंद का सीएम के गृह जिले में भी दिखा असर

विधानसभा घेराव के दौरान हुए राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विधायकों की पिटाई और बिहार विशेष शस्त्र पुलिस अधिनियम के विरोध में राजद द्वारा आहूत शुक्रवार को बिहार बंद का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में भी व्यापक असर दिखा.

सुबह से ही राजद कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर बंद कर आते दिखे. बिहारशरीफ के 17 नंबर मोड़, कारगिल चौक, एनएच 20 और अस्पताल चौक समेत अन्य जगहों पर कार्यकर्ता सड़को पर उतर कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. वहीं 17 नंबर मोड़ के समीप एनएच 20 पर राजद नेता कल्लू यादव के नेतृत्व में सड़क पर टायर जलाकर आगजनी किया.

इस मौके पर बंद करा रहे हैं राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि बिहार विशेष सस्त्र पुलिस अधिनियम के विरोध में युवा राजद के विधानसभा घेराव के दौरान पटना में राजद कार्यकर्ताओं पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज और विधानसभा के भीतर विधायकों की पिटाई के विरोध में आज बिहार बंद बुलाया गया है. जिसमें महागठबंधन के सभी दलों का समर्थन मिल रहा है. यह कानून लागू हो जाने के बाद पुलिस किसी को भी बिना वारंट के गिरफ्तार कर सकती है. इसी कानून को रद्द करने के लिए विधानसभा घेराव किया जा रहा था.

वहीं राजद नेता अरुणेश यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अर्थी जुलूस निकाल कर देवीसराय मोड़ पर पूतला रखकर जाम लगा दिया, जिससे एनएच पर दोनों और गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. जाम की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी और एसडीओ संजय कुमार सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर जाम कर रहे कर कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम हटवाया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राजगीर में किये जाने वाले उद्घाटन समारोह में पटना से भाग शामिल होने जा रहे कई अधिकारियों को जाम से जूझना पड़ा. करीब 12 बजे बंद समर्थकों ने अपनी-अपनी गिरफ्तारी दी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.