Abhi Bharat

कुशीनगर : 50 हजार का इनामी अपराधी कुख्यात विजय साहनी गिरफ्तार

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिये चलाये जा रहे पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र के अभियान में गुरुवार को जनपद की स्वाट टीम व थाना तरयासुजान पुलिस ने मुखबिर के सूचना पर अभियुक्त विजय साहनी पुत्र शंकर साकिन जबही दयाल चैनपट्टी थाना तरया सुजान जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त विजय साहनी के कब्जे से एक अदद पिस्टल, .32 बोर की दो अदद जिंदा कारतूस व एक अदद खोखा कारतूस तथा चोरी की एक अदद पल्सर मोटर साइकिल जो गोपालगंज बिहार से चोरी गयी थी, की बरामदगी की गयी है. अभियुक्तविजय साहनी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर द्वारा पचास हजार रुपये के इनामी घोषित किया गया था.

बता दें कि अभियुक्त विजय साहनी पुत्र शंकर साहनी साकिन खलवा चैनपट्टी थाना तरया सुजान जनपद कुशीनगर एक अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, जो अवैध शराब के कारोबार में लम्बे समय से संलिप्त था. यह अपमिश्रित शराब के निष्कर्षण व बिक्री के कार्यो में संलिप्त रहा है.

अभियुक्त विजय साहनी मुअसं241/18 धारा 60(2) आबकारी अधिनियम में वांछित चल रहा था. 13 नवम्बर 2018 को मुखबीर की सूचना पर अभियुक्त विजय साहनी की गिरफ्तारी हेतु थाना तरया सुजान पुलिस द्वारा अभियुक्त के घर चैनपट्टी में दविश देकर अभियुक्त विजय साहनी को हिरासत में लेने का प्रयास किया गया कि उसने शोर मचाकर परिवार व पास पङोस के लगभग 15-20 की संख्या में लोगों को एकत्र कर पुलिस पार्टी पर हमलाकर दिया था. अभियुक्त विजय साहनी मौका पाकर भागने में सफल हो गया था. दविश पार्टी का नेतृत्व कर रहे उ नि घायल हो गये थे. इस घटना के सम्बंध में थाना तरया सुजान पर मुअसं 552/18 धारा 34/224/225/307/332/333/353भादवि व 7 सीएलए एक्ट विरूद्ध विजय साहनी आदि के पंजीकृत हुआ था. अभियुक्त विजय साहनी इस अभियोग में भी वांछित व पुरस्कार घोषित चल रहा था.

You might also like

Comments are closed.