Abhi Bharat

नालंदा : ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने निकाल ली बच्चेदानी और पेट में छोड़ दिया धागा

प्रणय राज

नालंदा में थरथरी के एक निजी क्लिनिक की लापरवाही से एक महिला जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. प्रसव कराने के लिए आयी इस महिला का सारा संसार ही उजड़ गया है. प्रसव के दौरान महिला का बच्चेदानी भी बिना बताए निकाल लिया गया. यही नहीं ऑपरेशन के दौरान पेट में धागा छोड़ दिया.

प्रसव के करीब एक सप्ताह बाद महिला की तबियत खराब हुई तो बिहारशरीफ व पटना के चिकित्सक ने गलत ऑपरेशन की बात बतायी. फिलहाल, महिला पटना के एक निजी क्लीनिक में भर्ती है. औंगारी थाना क्षेत्र के पारिख गांव निवासी भूषण कुमार ने नर्सिंग होम संचालक अमरेन्द्र कुमार, उनकी नर्स पत्नी ज्योति कुमारी व कंपाउंडर मंटु कुमार के खिलाफ एफआईआर करायी है.

भूषण ने पुलिस को बताया कि उनकी गर्भवती पत्नी कुछ दिनों से थरथरी थाना क्षेत्र के परसबन्ना गांव स्थित अपने मायके में थी. संचालक ने घर जाकर गुड़िया को सुरक्षित प्रसव का भरोसा दिलाया था. साथ ही यह भी कहा था कि ऑपरेशन की नौबत आने पर बाहर से बड़ा डॉक्टर बुलायेंगे. झांसे में आकर पिता श्रवण कुमार ने पुत्री गुड़िया को क्लीनिक में भर्ती कराया. 13 नबंवर को सिजेरियन ऑपरेशन से गुड़िया का प्रसव हुआ. एक सप्ताह क्लीनिक में रखने के बाद उसे छुट्टी दे दी. कुछ दिन बाद ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी.

बिहारशरीफ में चिकित्सक से जांच करवाइ तो बताया कि ऑपरेशन के दौरान धागा छोड़ दिया गया है. गलत ढंग से ऑपरेशन किये जाने के कारण उसकी जान को खतरा हो सकता है. यह सुनकर परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गये. वहां के डॉक्टर ने बताया कि ना सिर्फ ऑपरेशन गलत ढंग से हुआ बल्कि बच्चेदानी भी निकाल ली गयी है. परिजन ने आरोप लगाया है कि क्लीनिक में एक भी एमबीबीएस डॉक्टर नहीं है. झांसा देकर मरीजों का गलत ढंग से इलाज किया जा रहा है. थानाध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन चल रही है.

You might also like

Comments are closed.