Abhi Bharat

सीवान : महाराजगंज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जश्न-ए-ईद-मिलादुन्नबी के अवसर पर निकाला जुलूस

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज में बुधवार को जश्न-ए-ईद- मिलादुन्नबी के अवसर पर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अलग अलग कमेटी के द्वारा जुलूस निकाला गया.

महम्मद साहेब के जन्मदिन पर शहर के मस्जिदों को दुल्हन की तरह सजाया गया था शहर के सभी गलियों मे जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी पर युवकों द्वारा झंडा पताका लगाया गया था. विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा. जगह-जगह पुलिस बल के साथ दण्डाधिकारी की तैनाती की गई थी. शहर के सभी मुहल्लो से जिसमें पुरानी बाजार, नखासचौक, इन्दौली, पसनौली गगन, रामापाली, कटवार, रुकुन्दीपुर, बेलदारी टोला, छोटका टेगधा, सिकटिया,आदि जगहों के जुलूस शामिल था. मुहम्मद पैगम्बर साहब की जयंती पर निकले जुलुस में ऊंट और घोड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे. वही जुलुस में सैकड़ों मोटरसाइकिल व साइकिल सवार युवकों ने नारे तकदीर अल्ला हो अकबर का नारा लगाते रहे, जुलुस का नेतृत्व मुख्य रूप से मो मुस्लिम, गोहर अली, ई.रफिक अहमद, खालीद हुसैन, शमशाद खान, इनसाद आलम, रोशन अली आदि संयुक्त रूप से कर रहे थे.

मोहम्मद साहब के जन्मदिन को लेकर जुलूस शहर के पुरानी बाजार स्थित शाहीजामा मस्जिद से जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के शान के साथ निकाला. जुलूस शहर के नखास चौक, मोहन बाजार समेत राजेंद्र चौक, शाहिद स्मारक चौक, काजी बाजार, पुरानी बाजार पसनौली होते हुए जुलूस वापस शाही जामा मस्जिद पहुंचा.

You might also like

Comments are closed.