Abhi Bharat

नालंदा : दीवार गिरने से दबकर दो सगी बहनों की मौत, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

प्रणय राज

https://youtu.be/-xOH38wUTtU

नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के कल्याणबिगहा ओपी क्षेत्र के डीहरा गाँव में दीवार गिरने से जहाँ गली में खेल रही दो सगी बहनों की मौके पर मौत हो गयी. जबकि एक व्यक्ति दबकर घायल हो गया. दीवार गिरते ही गाँव में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया.

घटना की सूचना मिलते ही नालन्दा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन, अनुमण्डल पदाधिकारी, डीएसपी सहित पुलिस पदाधिकारी गाँव पहुँचकर ग्रमीणों की मदद से मलबे को हटा कर सभी को बाहर निकाला. तब तक मलबे में दबने से सिकंदर पासवान की 8 वर्षीया पुत्री शिल्पी कुमारी और 5 वर्षीया अनुष्का कुमारी की मौत हो चुकी थी जबकि घायल व्यक्ति जगत पासवान को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि सिकंदर पासवान की दोनों पुत्री पास की गली में खेल रही थी उसी वक्त जगत पासवान के पुराने मकान का दीवार गिर पड़ी जिसकी चपेट में इन दोनों के अलावे गली से गुजर रहे एक ग्रमीण आ गया. जिलाधिकारी के निर्देश पर राहत आपदा के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बच्चियों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया. एक साथ दो बच्चियों की मौत से पूरे गाँव में मातमी सन्नाटा पसर गया है. वहीं परिजनों की चीख पुकार से गाँव का माहौल गमगीन हो गया है.

You might also like

Comments are closed.