Abhi Bharat

सीवान : रघुनाथपुर के राजपुर में बना पूजा पंडाल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना

ज्योति कुमार सिंह

https://youtu.be/THk2J6vEFfs

सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड में दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है. यहां बने पूजा पंडाल लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ माता की पूजा करने के लिए लोग जुट रहे हैं।

वहीं इस श्रृंखला में राजपुर पूजा पंडाल पूरे प्रखंड में अपनी सुंदरता कारण आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. यह पंडाल 60 पुट माता की आकर्षक पंडाल जो भगवान महादेव की नगरी काशी विश्वनाथ मंदिर की नई मंदिर की तर्ज पर बना है. यह पंडाल सुंदर सजावट, मनमोहक लाइट और माता का दिव्य स्वरूप आने वाले आगंतुकों को काफी भा रहा है. जिसे देखने के लिए क्षेत्र समेत दूरदराज से ग्रामीण श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. माता की पूजा-अर्चना कर के लाभ उठा रहे हैं.

बता दें कि यह पूजा राजपुर दुर्गा पूजा समिति के द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है. जिसकी स्थापना 1965 को की गई थी. जो पूरे क्षेत्र में आज अपनी पर किसी की पहचान की मोहताज नहीं है. बड़ी शिद्दत से लोग यहां पहुंचकर माता की पूजा अर्चना करते हैं. उतनी ही आकर्षण माता के विसर्जन में ढोल नगाड़े और बाजे गाजे के साथ माता का विसर्जन किया जाता है. सुंदर-सुंदर मनमोहक झांकियां जो श्रद्धालुओं को विसर्जन के दिन मां के झांकियों का आनंद लेने पर मजबूर कर देती है.

You might also like

Comments are closed.