Abhi Bharat

सीवान : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को लेकर उप विकास आयुक्त ने जीरादेई में की समीक्षा बैठक

संदीप यति

सीवान के जीरादेई प्रखंड के महेंद्र उच्च विद्यालय के प्रांगण में मंगलवार को डीडीसी सुनील कुमार, पंचायती पदाधिकारी सुनील कुमार और बीडीओ सुनील कुमार गोड़ ने प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया के साथ बैठक की. बैठक में डीडीसी ने मुखिया के समक्ष सात निश्चय योजना की समीक्षा की एवं कार्य में तेजी लाने पर जोर दिया.

डीडीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वैसे लाभुकों के भवन बनवाने में सहयोग करें, जो लाभुक भवन निर्माण की राशि ले चुके हैं और अब तक भवन का निर्माण नहीं कराया है. वहीं पंचायती पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार गोड़ को निर्देशित करते हुए कहा कि शौचालय निर्माण करा लेने वाले लाभुकों को जल्द से जल्द अनुदान की राशि का भुगतान करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी. वहीं बीडीओ सुनील कुमार को निर्देशित करते हुए प्रखंड के सभी चयनित वार्डों की राशि को भी समय स्थानांतरित करें. वहीं मनरेगा कार्यों की भी समीक्षा किया. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हो रहे कार्यों जल नल योजना, गली नाली, योजना की भी समीक्षा किया. डीडीसी ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारी व मुखिया को निर्देशित करते हुए कहा कि जितनी भी योजनाएं चल रही है. सभी योजनाएं जमीनी स्तर पर गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करें.

बैठक में बढ़ेया पंचायत के मुखिया सुभाष शर्मा, ठेपहा पंचायत की मुखिया नीतू देवी, जीरादेई पंचायत मुखिया खुर्शेद अली, हसुआ पंचायत मुखिया राकेश कुमार सिंह, चंदौली गंगौली पंचायत मुखिया कलीमुन नेशा, सकरा पंचायत के मुखिया ललिता कुमारी, तितरा पंचायत के मुखिया रामावती देवी आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.