Abhi Bharat

लॉ-ग्रेजुएट भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी शुद्ध हिंदी लिखने में फेल, सोशल मीडिया पर जम कर हो रही चर्चा

अभिषेक श्रीवास्तव

SOURCE : SOCIAL MEDIA

नयी दिल्ली की भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी अपनी गलत हिंदी राईटिंग को लेकर चर्चा में आ गयी है. सोशल मीडिया में मीनाक्षी का नाम कल से खूब उछाला जा रहा है. जहां इस बात की तस्वीर भी लगायी गयी है कि मीनाक्षी को शुद्ध-शुद्ध हिंदी लिखने भी नहीं आती.

दरसल, बुधवार को भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से आयोजित स्वस्थ सारथी अभियान का उद्घाटन करने पहुंची थीं, जहां वह ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ शुद्ध हिंदी में नहीं लिख सकीं.

आईजीएल के इस कार्यक्रम का आयोजन वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से किया गया था. जब भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी से वहां नोटिस बोर्ड पर अपनी तरफ से संदेश लिखने को कहा गया, तब उन्होंने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की जगह ‘सवच्छ भारत, सवस्थ भारत’ लिख दिया. भाजपा सांसद की इस गलत हिंदी वाली यह फोटो फेसबुक और ट्विटर पर खूब वायरल हो रही है.
गौरतलब है कि मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली से सांसद होने के साथ-साथ वकील भी हैं. उनकी पढ़ाई-लिखायी दिल्ली से ही हुयी है. वे हिंदू कॉलेज से बॉटनी में बीएससी हैं और फिर एलएलबी भी पास हैं. संसद में बिलों का प्रारूप भी तैयार करती हैं. उनके कई लेख फोर्थराइट और द वीक जैसी पत्रिकाओं में छप चुके हैं.
You might also like

Comments are closed.