Abhi Bharat

चाईबासा : शिव मंदिर में जलाभिषेक करने गयी नाबालिग के साथ गैंग रेप, चार गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र में पड़ने वाली चर्चित हाक्युम बाबा शिव मंदिर में सोमवार को जलाभिषेक करने आयी एक नाबालिग के साथ तीन युवक द्वारा गैंग रेप किये जाने की घटना घटी थी. वहीं इस मामले में पुलिस कप्तान द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दो पुलिस उपाधीक्षक व तीन थाना प्रभारियों का विशेष छापामारी दल गठन किया गया था. पुलिस कप्तान के द्वारा गठन किये गये छिपामारी दल ने 24 घंटा के अंदर अपराधियों को पकड़ने में सफलता हांसिल की है. इस मामले को लेकर मंगलवार को आरक्षी अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में प्रेस वार्ता कर घटना की जानकारी दिया गयी.

ज्ञात हो कि टोन्टो थाना प्रभारी को सूचना मिली कि तालाबुरू स्टेशन के पास से दो लड़की को अज्ञात अपराधियों द्वारा अपहरण कर लिया गया है. इस सबंध में वरीय पदाधिकारी को सूचना दिया गया. पुलिस अधीक्षक क्राथीं कुमार गडिदेशी के द्बारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी जगन्नाथपुर मनोज झा एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रकाश सोय के नेतृत्व में विशेष छापामारी टीम का गठन किया गया.

जिसमें मुफ्फसिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह, राजेंद्र कुमार मुण्डा थाना प्रभारी टोंटो, झीकपानी थाना प्रभारी सोहनलाल एवं सस्त्रबल तथा डॉग स्क्वायड को शामिल किया गया. छापामारी दल के द्वारा तालाबुरू जंगल में छापामारी किया गया तथा छापामारी के क्रम में एक लड़की मिली तथा बतायी कि ये अपनी छोटी बहन उम्र करीब 16 वर्ष एवं उसका दोस्त पिन्टु पासवान के साथ करीब रात्री साढ़े नौ बजे सुबह में ट्रेन से हाकुयम मंदिर गयी थी तथा पूजा कर वापस लौटने के क्रम में ट्रेन में भीड़ रहने के कारण ट्रेन से नहीं गई. बस पकड़ने के लिए चाईबासा हाटगम्हरिया मेनरोड में आयी. बस नहीं मिलने के कारण पैदल चाईबासा की ओर आ रही थी. जब वह तालाबुरू रेलवे क्रोसिंग से आगे बढ़ी तो रास्ते में चार लड़के मिले तथा इन लोगों को पकड़ कर जंगल में ले जाने लगे. वहीं इनका साथी पिन्टु पासवान एवं उसका दोस्त विकास लकड़ा को मार के भागा दिया.

ये किसी तरह उन लोगों के चुंगल से भागी लेकिन इनके बहन को वे लोग जंगल में ले गये. जंगल में छापामारी किया गया तथा करीब नौ बजे तालाबुरू रेलवे क्रोसिंग के पास अपह्रत लड़की बरामद हुई. जो काफी डरी व सहमी हुई थी. थोड़ी देर बाद युवती ने बताया कि उसके साथ जंगल में तीन लड़को ने जबरदस्ती बलात्कार किया तथा वे लोग सभी हाफ पैंट पहने हुए थे तथा हो भाषा में बात कर रहे थे. साथ ही एक दूसरे को दुमु, माधो, लुलु बोल रहे थे.

जांच के क्रम में स्थानीय लोगों व तालाबुरू मुण्डा के सहयोग से घटना में शामिल सभी चारो व्यक्ति प्रीतम भेंगरा उर्फ लुलु, माधो हांसदा, दुमु दोराईबुरू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सभी टोंटो थाना क्षेत्र के तालाबुरू का रहने वाला है.साथ ही एक नवालिग को भी गिरफ्तारी की गई है. पुलिस के गिरफ्त में आये सभी अभियुक्तों नें घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है. वहीं पीड़िता को पुलिस ने चिकित्सीय जांच के लिए सदरअस्पताल चाईबासा भेज दिया गया है.

You might also like

Comments are closed.