Abhi Bharat

सीवान में बड़हरिया प्रखंड के एक ही गाँव के दर्जनों बच्चे मैट्रिक परीक्षा में हुए पास, गाँव में ख़ुशी और जश्न का माहौल

अरशद खान

सीवान के बड़हरिया प्रखण्ड स्थित मुर्गिया टोला गाँव के दर्जनों बच्चे इस साल मैट्रिक की परीक्षा में अच्छे नम्बर से उत्तीर्ण हुए हैं. यह पहला मौका है जब एक साथ इतने सारे बच्चे इस गाँव से मैट्रिक की परीक्षा पास किये हैं. गाँव के बच्चो की इस उपलब्धि से गाँव के बूढ़े-नौजवान फुले नही समा रहे हैं.

बता दे कि इसी गाँव के इज़हरुल खान के पुत्र अरबाज खान 395 अंक तो जियाउलहक के लड़के मेराजुलहक383 अंक, जुल्फिकार खान के पुत्र सैफ खान ने 370 अंक लाकर अपने माता पिता के साथ-साथ अपने गाँव और प्रखण्ड का नाम रौशन किया है. साथ ही क्रमश: इमरान खान 363 अंक, शाकिब खान 348 अंक, नियाजुद्दीन खान 348 अंक, नेहा खातून 312 अंक, नरगीस खातून 312 अंक, साज़िद खान 300 अंक, लाकर मैट्रिक परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की है. साथ ही 4 बच्चो ने दितीय श्रेणी से पास किया है.

वही गाँव के लोगो ने बताया कि इज़हरुल खान का पुत्र अरबाज खान बचपन से ही मेघावी और मेहनत कस लड़का था काफी लग्न के साथ पढाई करता था जो इसी का नतीजा है कि इतने अच्छे अंक से पास हुआ. वही अरबाज़ ने इसका सारा श्रेय अपने माता-पिता व अपने उस्ताद को दिया. साथ ही कहा कि आगे पढ़कर डॉक्टर बनना चाहता है. उसे गरीबो की सेवा करनी है. वही मेराजुल हक ने बताया कि पढ़-लिख कर कर्नल बनना है और देश की सेवा करनी है.

सभी बच्चो की अलग-अलग ललक है आगे पढ़ कर नया मुकाम पाने की. बताते चले की ये सारे बच्चे बड़हरिया की सुप्रसिद्ध संस्थान टारगेट क्लासेज के है जो हर साल तक़रीबन 90% रिजल्ट देता है. वही उस संसथान के संचालक इमरान सर व हबीब सर ने बच्चो को मुबारकबाद दिया व सभी बच्चो को उज्जवल भविष्य की कामना की.

You might also like

Comments are closed.