Abhi Bharat

ऑपरेशन से बच्चा होने पर सीवान की महिला को दिया तीन तलाक, सुनवाई के लिए गोपालगंज कोर्ट पहुंचे दोनों पक्ष आपस में भीड़े

अतुल सागर

गोपालगंज सिविल कोर्ट में बुधवार को उस समय सभी लोग भौचक हो गये जब एक केस की सुनवाई के लिए कोर्ट आये दोनों पक्ष के लोग आपस में भीड़ गये और दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट होने लगी. घटने में जहाँ पांच लोग घायल हो गये वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने दो लोगों गिरफ्तार कर लिया. जिन दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुयी उनका मामला तीन तलाक से जुड़ा है.

बताया जाता है कि सीवान के जामो थाना क्षेत्र के डुमरा निवासी मैनुद्दीन साह की बेटी कुलैतीन खातून की शादी गोपालगंज के मांझा के भवानीगंज निवासी शमशेर आलम से वर्ष 2011 में हुई थी. शादी के 2 साल बाद कुलैतीन खातून को ऑपरेशन से बच्चा हुआ. ऑपरेशन से बच्चा होने की वजह से नाराज उसके पति ने तीन तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया. जिसके बाद तीन तलाक से पीड़ित कुलैतीन खातून ने गोपालगंज कोर्ट में न्याय की गुहार लगायी. एक साल से चल रहे इस मामले में बुधवार की सुनवाई की तिथि थी. सुनवाई के बाद जैसे ही दोनों पक्ष आपस में मिले दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी. जिसे देख पुरे कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी. इस मारपीट में 5 लोग जख्मी हो गए.

आरोपी लड़के की भाभी अंजुम आरा के मुताबिक, मामला तलाक से जुड़ा है. इस मामले में आज कोर्ट में सुनवाई भी हो गयी थी. लेकिन सुनवाई खत्म होते ही कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान लड़की पक्ष ने उसके भाई पर हमला बोल दिया. वही पीडिता कुलैतीन खातून के मुताबिक, उसके पति ने उसे तलाक देकर दूसरी शादी कर ली थी. न्याय के लिए पीडिता ने जैसे ही कोर्ट में केस दिया. पति के द्वारा उसे धमकी दी जाने लगी. पीडिता के मुताबिक आज केस की सुनवाई के बाद जैसे ही उनलोगों के द्वारा वकील से बात करने की कोशिश की गयी. लड़का पक्ष के द्वारा उनलोगों की बेरहमी से पिटाई की गयी.

उधर, कोर्ट में मारपीट किये जाने की सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने लड़का पक्ष के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और थाना लेजाकर उनसे पूछताछ कर रही है. हालाकि इस मामले में अभी तक दोनों पक्षों से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है. वहीं घायल पांचो लोगो को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

You might also like

Comments are closed.