Abhi Bharat

सीवान : खुशबू, चन्दा और रागिनी की तिकड़ी ने की गोलों की बारिश, गुजरात को 13-5 से हराकर बिहार अंतिम आठ में

सीवान की बेटियों ने एकबार फिर कमल किया है. जहां उत्तरप्रदेश के लखनऊ के डी सिंह बाबू स्टेडियम में 8 सितंबर से 12 सितम्बर 2021 तक हैन्डबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 44वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैम्पियनशिप में मैच के तीसरे दिन बिहार और गुजरात के बिच प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ. जिसमें बिहार की कप्तान अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी खुशबू ने 4 गोल, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी रागिनि ने 4 गोल और चंदा ने 3 गोल कर बिहार को गुजरात पर 13-5 से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

विदित हो कि बिहार हैंडबॉल टिम में रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी की 8 बेटियां चयनीत हैं और बिहार टीम के साथ राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल रही हैं. इन खिलाड़ियों के कोच संजय पाठक ने बताया कि इस बार बिहार टीम काफी सशक्त गई है, जिन्होंने बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के महासचिव ब्रजकीशोर शर्मा के देख रेख में प्रशिक्षण प्राप्त किया है. जिसका संचालन रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी मे किया गया था. सीवान जिला हैंडबॉल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया की क्वार्टर फाइनल भारत के नम्बर एक टिम हिमांचल प्रदेश के आर्यावर्त स्पोर्ट्स एकेडमी के साथ है जो काफी संघर्ष पूर्ण मुकाबला की ओर इशारा करता है. वैसे हमारी टीम भी काफी अनुभवी एवं सशक्त है और मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बिहार हैंडबॉल की टीम के अंतिम आठ में पहुंचने पर सीवान जिला हैंडबॉल संघ के चेयरमैन डॉ शरद चौधरी, अध्यक्ष इष्टदेव तिवारी, आईएमए के अध्यक्ष डॉ शशिभूषण सिन्हा, वरीय चिकित्सक डॉ रामाजी चौधरी, रानीलक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी के मुख्य संरक्षक डॉ आरएन ओझा, कोषाध्यक्ष हेमंत कुमार पाठक एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर सलमा खातून समेत कई अन्य लोगों ने बधाई व अगले मैच हेतू शुभकामनायें दी है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.